भारत vs श्रीलंका, दूसरा टेस्ट Live: श्रीलंका को 241 पर चौथा झटका, भारत जीत से छह विकेट दूर

कोलंबो टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका की टीम अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 209 रन के स्कोर से आगे खेलेगी. श्रीलंका की टीम के सामने पारी की हार टालने की चुनौती है. अभी वह भारत से 230 रन पीछे है. तीसरे दिन श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 183 रन पर सिमट गई और पहली पारी में 622 रन बनाने वाले भारत ने श्रीलंका पर 439 रन की विशाल बढ़त हासिल की.

इसके जवाब में श्रीलंका ने दूसरी पारी में अपना पहला विकेट 7 रन पर गंवा दिया. लेकिन इसके बाद कुसाल मेंडिस और दिमुथ करुणारत्ने ने दूसरे विकेट के लिए 191 रन की जोरदार साझेदारी करते हुए श्रीलंका को 200 तक पहुंचा दिया. मेडिंस ने महज 120 गेंदों में 16 चौकों की मदद से अपनी करियर की तीसरी सेंचुरी जमाई. दिन का खेल खत्म होने तक करुणारत्ने 92* रन और मलिंदा पुष्पकुमारा 2* रन बनाकर खेल रहे थे. श्रीलंका की टीम अभी भी भारत के पहली पारी के स्कोर से 230 रन पीछे है और उसके 8 विकेट आउट होना बाकी है.

पहली पारी के आधार पर श्रीलंका पर 439 रन की बढ़त लेने के बाद कप्तान कोहली ने गॉल टेस्ट से उलट यहां श्रीलंका को फॉलो ऑन दिया, अपनी कप्तानी में कोहली ने पांचवीं बार फॉलो ऑन दिया. भारत से 439 रन से पिछड़ने के बाद श्रीलंका का पहला विकेट थरंगा (2) के रूप में 7 रन के स्कोर पर ही गिर गया था.

 

Read More- India.com