भारी वर्षा के कारण चमोली जिला अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग -07 पर सड़क क्षतिग्रस्त हुई,

नयी दिल्ली, 17 जुलाई 2022,चमोली जिला में 13.07.2022 को अभूतपूर्व भारी बारिश, पिछले एक सप्ताह के दौरान 39 मिलीमीटर की औसत वर्षा की तुलना में 79.4 मिलीमीटर की भारी बारिश, ने राष्ट्रीय राजमार्ग -07 के कुछ हिस्सों को व्यापक नुकसान पहुंचाया है, जिस पर तुरंत ध्यान दिया गया और यातायात बहाल कर दिया गया। किलोमीटर 398+500 (कर्णप्रयाग) और किलोमीटर 419+900(पुरसारी) के दो गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त स्थानों पर भी सावधानी के साथ यातायात बहाल कर दिया गया है एवं ठेकेदार द्वारा सड़क को पूरी चौड़ाई में फिर से उपयोग लायक बनाने का कार्य किया जा रहा है।

हाल की मीडिया रिपोर्टों में यह आरोप लगाया गया है कि सरकार ने प्रतिष्ठित चारधाम परियोजना के कार्यान्वन के लिए एक ब्लैकलिस्टेड कंपनी को नियुक्त किया है एनएचआईडीसीएल एतद द्वारा यह स्पष्ट करता है कि कोई भी ब्लैकलिस्टेड ठेकेदार उसकी किसी भी परियोजना में संलग्न नहीं है और उसकी परियोजनाओं के लिए ठेकेदारों का चयन एक निर्धारित उचित प्रक्रिया के बाद किया जाता है। संलग्न कंपनियां केंद्र और राज्य सरकार की बुनियादी ढांचे की कई परियोजनाओं को क्रियान्वित कर रही हैं।

सड़कों का निर्माण ईपीसी मोड में किया जा रहा है जिसमें निर्माण के बाद भी चार साल तक खामियों को दूर करने की जिम्मेदारी ठेकेदार की है। एनएचआईडीसीएल देश में उच्च गुणवत्ता वाले राजमार्ग की अवसंरचना के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है। @फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply