भूटान के संसदीय शिष्टमंडल ने राष्ट्रपति से भेंट की

A Parliamentary Delegation from Bhutan led by H.E. Wangchuk Namgyel, Speaker of the National Assembly of Bhutan calls on the President, Smt. Droupadi Murmu at Rashtrapati Bhavan, in New Delhi on Fabruary 07, 2023.

नयी दिल्ली,07 फरवरी 2023, भूटान की नेशनल असेंबली के अध्यक्ष वांगचुक नामग्याल के नेतृत्व में एक संसदीय शिष्टमंडल ने आज (7 फरवरी, 2023) राष्ट्रपति भवन में भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से भेंट की।

राष्ट्रपति ने इस शिष्टमंडल का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि हम भारत और भूटान के बीच बहुमुखी और अद्वितीय मित्रता को काफी महत्व देते हैं। भारत सरकार भूटान के लोगों की आकांक्षाओं और प्राथमिकताओं के अनुरूप भूटान के साथ अपने उत्कृष्ट द्विपक्षीय सहयोग का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है। राष्ट्रपति ने आगे कहा कि भूटान की शाही सरकार को सभी के लिए समृद्धि की अपनी सोच को साकार करने में सहायता करने के लिए भारत, भूटान के साथ द्विपक्षीय सहयोग के नए रास्ते खोल रहा है। इनमें अंतरिक्ष सहयोग, स्मार्ट कृषि, युवा व खेल, स्टार्ट-अप्स, नवीकरणीय ऊर्जा और डिजिटल विकास शामिल है।

राष्ट्रपति ने कहा कि इस साल भूटान एलडीसी (अविकसित) देशों के समूह से आगे निकल जाएगा और 2034 तक उच्च आय वाली एक अर्थव्यवस्था बनने की राह पर होगा। उन्होंने कहा कि इस रास्ते पर आगे बढ़ते हुए भूटान को भारत के रूप में हमेशा एक विश्वसनीय मित्र का साथ मिलेगा। @ फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply