माफियाओं को माफ नहीं करेगी योगी सरकार : भाजपा

लखनऊ  ( पीटीआई )  भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार माफियाओं को किसी कीमत पर माफ नहीं करेगी।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा, ‘‘पिछली सरकारों में भू-माफिया, शराब माफिया, शिक्षा माफिया, नकल माफिया, खनन माफिया के सहारे माफियाराज स्थापित किया गया और गिरोहबंद, संस्थागत माफियाराज से सरकार और जनता को लूट कर तिजोरियां भरी गई लेकिन अब योगी सरकार में इसमें से किसी को भी माफ नहीं किया जाएगा।’’ उन्होंने योगी सरकार के एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स बनाने के फैसले को कल्याण सिंह शासनकाल में बनी पुलिस की ‘स्पेशल टास्क फोर्स’ जैसा बताया। ‘‘जिस तरह कल्याण सिंह शासनकाल में एसटीएफ ने प्रदेश में तत्कालीन संगठित आपराधिक गिरोहों की कमर तोड़ दी थी, उसी तर्ज पर एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स राज्य को ‘भू-माफिया’ जैसे शब्द से निजात दिलाएगी।’’ त्रिपाठी ने कहा कि पूर्ववर्ती अखिलेश व माया सरकारों में दबंगों ने सत्ता की शह पर न केवल गरीब-दलित व विधवा महिलाओं की भूमि पर कब्जा किया था बल्कि तमाम सरकारी, निगमों, प्राधिकरणों की जमीनों को भी अवैध तौर पर कब्जा कर डाला था।

उन्होंने व्यंग्य किया कि मथुरा के जवाहरबाग पर कब्जा पिछली सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धि थी। भाजपा ने विपक्ष में रहते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर कब्जा हटाओ अभियान की शुरूआत भी की थी, जिसमें एक शिकायत प्रकोष्ठ का गठन कर कई मामलों को जोर-शोर से उठाया गया था।

त्रिपाठी ने कहा कि योगी सरकार के फैसले से तमाम उन चेहरों पर मुस्कान लौटेगी जो भू-माफियाओं से पीड़ित थे। पिछली सरकार में मंत्री, विधायक भी जमीन कब्जा करने में लगे थे। पूर्व विधायक रामपाल, पूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय बहादुर यादव जैसे सैकड़ों उदाहरण हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘अब ऐसे सभी रसूखदारों पर भी कठोर कार्यवाही होगी जिन्होंने स}ाा के रसूख से सरकारी या निजी भूमि अवैध तरीके से कब्जा किया था।’’

 

read more – bhasha

Be the first to comment

Leave a Reply