माया बोलीं- लानत है मेरे राज्यसभा सांसद होने पर, अगर अपने समाज की बात नहीं रख सकूं

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती आज राज्यसभा में सहारनपुर के मुद्दे पर बुरी तरह भड़क गईं. उन्होंने उपसभापति द्वारा इस मुद्दे पर बोलने का समय न देने के विरोध में सदन से इस्तीफे की धमकी दे डाली और वहां से उठकर चली गईं. मायावती ने यहां तक कहा कि जिस सदन में वो अपने समाज के हित की बात नहीं रख सकतीं उस सदन का सदस्य बने रहना उनके लिए कोई मायने नहीं रखता.

मायावती ने कहा कि मुझे महज तीन मिनट का वक्त दिया जा रहा है. आखिर इतने महत्वपूर्ण मसले पर मेरी बात क्यों नहीं सुनी जा रही. लानत है ऐसी सदस्यता पर कि जिस समाज से मैं आती हूं उसी की बात सदन में नहीं रख पा रही. मुझे ऐसी सदस्यता नहीं चाहिए. मैं अभी इससे इस्तीफा देती हूं.

मायावती ने उपसभापति से कहा कि ये जीरो ऑवर नहीं है फिर कैसे उनकी बात महज तीन मिनट तक सीमित की जा सकती है. आखिर सहारनपुर में जो कुछ हो रहा है वो सब उन्हें क्यों नहीं बताने दिया जा रहा. मायावती के इस तेवर को देख सरकार की ओर से मुख्तार अब्बास नकवी खड़े हुए.

नकवी ने कहा कि माया सियासी हताशा में उपसभापति पर हमला कर रही हैं और सीधे-सीधे धमकी दे रही हैं जो बिल्कुल सही नहीं है. नकवी ने कहा कि माया किसी समाज की बात नहीं रख रहीं बल्कि सिर्फ सियासत कर रही हैं.

दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद ने मायावती का समर्थन किया और उनके समर्थन में पार्टी के सभी सदस्यों ने सदन से वॉकआउट कर दिया.

 

read more- aajtak