मृत बच्चों के परिजनों से मिले अखिलेश यादव, किया 2-2 लाख देने का एेलान

लखनऊ\गोरखपुर: सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गोरखपुर में पिछले दिनों मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने मृत बच्चों के परिजनों को पार्टी की तरफ से 2-2 लाख रुपए की सहायता देने का एेलान किया।

अखिलेश ने बेलवार एवं बाघा गाढ़ा गांव जाकर मेडिकल कालेज में मरे 3 बच्चों के परिजन से मुलाकात कर उनके प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन है। पूर्ववर्ती सपा सरकार ने मेडिकल कालेज अस्पताल में 500 बेड का एक अलग वार्ड बनाया था। उसे ठीक से शुरू किया गया होता तो इस दुखद घटना से बचा जा सकता था।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि अब भी समय है। मेडिकल कालेज में डाक्टर, नर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ आदि की जल्द से जल्द तैनाती की जाए। एम्स की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार इसके लिए बजट अवमुक्त करे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा मेडिकल कॉलेज में पिछले 4 दिनों के अंदर मरे बच्चों के परिजन को 2-2 लाख रुपए सहायता देगी। उन्होंने सरकार से मृतक बच्चों के परिजनों को 20-20 लाख रुपए मुआवजे के रूप में तुरंत देने की मांग की।

 

Read More- PK