मौजूदा बीजेपी सांसद ने तीन साल के लालू के बेटे को ग‍िफ्ट की थी 13 एकड़ जमीन, डीड में ल‍िखा- तेज प्रताप बहुत खयाल रखता है

लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर लगने वाले आरोपों की सिलसिला थम नहीं रहा है। बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार (चार जुलाई) को नीतीश कुमार सरकार में मंत्री और आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव पर एक और आरोप लगा दिया। सुशील मोदी के अनुसार बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रियों लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को 1992 में गिफ्ट में 13 एकड़ से ज्यादा जमीन मिली थी। 13 एकड़ और 12 डिसमिल जमीन का गिफ्ट मिलने के वक्त तेज प्रताप की उम्र करीब तीन साल थी। उस समय उनके पिता बिहार के मुख्यमंत्री थे। तेज प्रताप को ये तोहफा लालू सरकार में मंत्री रहे आरजेडी नेता बृज बिहारी प्रसाद की पत्नी रमा देवी ने दिया था।

गिफ्ट के दस्तावेज के अनुसार रमा देवी ने तेज प्रताप को मुजफ्फरपुर के किशनगंज मौजा में स्थित दो भूखंड उपहार में दिए थे। एक भूखंड का रकबा नौ एकड़ 24 डिसमिल है और दूसरे का तीन एकड़ 88 डिसमिल। तेज प्रताप को ये गिफ्ट 23 मार्च 1992 को मिला था। गिफ्ट के दस्तावेज में लिखा गया है, “हालांकि तेज प्रताप नाबालिग है लेकिन वो रमा देवी का यथासंभव ख्याल रखता है। रमा देवी उसके बरताव से खुश होकर उसे उपहार में जमीन देने का फैसला किया।”

 

read more- Jansatta