यशवंत और शत्रुघ्न सिन्हा के बाद मुरली मनोहर जोशी ने तोड़ी चुप्पी, बोले- मोदी सरकार ने कुछ काम नहीं किया

मोदी सरकार पर विपक्ष के साथ उनकी अपनी पार्टी नेता तक आलोचना करते नज़र आ रहे है। यही वजह रही की जब पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री और भाजपा सांसद मुरली मनोहर जोशी से जब पत्रकारों ने पूछा की आप मोदी सरकार को कितना नंबर देंगें। इसपर मुरली मनोहर जोशी ने जवाब दो टूक जवाब देते हुए कहा कि जब कॉपी में कुछ लिखा हो तो नंबर दूं।

मध्यप्रदेश के इंदौर में अभ्यास मंडल के समापन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने नीति आयोग पर भी हमला बोला उन्होंने कहा नीति आयोग क्या करता है किसी को पता नहीं है।

जोशी ने नीति आयोग के नाम बदलने पर भी निशाना साधा उन्होंने कहा कि नीति आयोग सुनकर अजीब लगता है ऐसा लगता है जैसे कोई आयोग कैसे योजना बना सकता है। आयोग शब्द जोड़कर सरकार क्या करना चाहती है पता नहीं।

उन्होंने इस मौके पर कहा कि मौजूदा वक़्त में राजनेताओं ने दो विकल्प दिए है, सारी कोशिश राजनीति को बिना विकल्प करने तरफ बढ़ रहा है जोकि लोकतंत्र के लिए कहीं से भी अच्छा नहीं।

बीजेपी सांसद ने मोदी सरकार को सलाह देते हुए कहा कि दुनिया एक बाज़ार में बदल रहा है और इसी चक्कर में दुनिया ग्लोबलाइजेशन के मूल सिद्धांत से भटक रही है। दुनिया के देशों ने इससे एक बाजार तो बना लिया, लेकिन इसका उपयोग कुछ ही देश अपने हित साधने के लिए कर रहे हैं।

भारत इस दौड़ में पिछड़ गया है, अमरीका, चीन, जापान, कोरिया जैसे देश भारत का दोहन कर रहे है। हमें अभी भी इसे समझने की जरूरत है, स्वदेशी उत्पादों को बलाए ताक रखने की प्रवृत्ति पर अकुंश लगाना होगा।

बता दें कि ये पहला ऐसा मौका नहीं है जब मुरली मनोहर जोशी ने मोदी सरकार हमला बोला हो। साल 2014 के लोकसभा चुनाव के वक़्त भी उन्होंने मोदी लहर पर तंज कसते हुए कहा था कि ये बीजेपी की लहर है मोदी लहर नहीं है।