यातायात माह नोएडा : अगर लाल बत्ती को किया क्रॉस तो होगा लाइसेंस निरस्त

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार

यातायात माह में प्रदेश की पुलिस नियमों का पालन ना करने वालों के लिए काफी सख्त नजर आ रही है। अब अगर नोएडा में किसी ने लाल बत्ती को क्रॉस किया तो ट्रैफिक (traffic) पुलिस तुरंत उसका लाइसेंस हमेशा के लिए निरस्त कर दिया जायेगा। वैसे अभी तक लालबत्ती जंप करने पर तीन माह के लिए ड्राइविंग लाइसेंस को निरस्त किया जाता था। इसके साथ ही यातायात अधीक्षक की तरफ से लालबत्ती जंप पर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को रिपोर्ट दी जाएगी। इसके आधार पर ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई होगी।

अवैध पार्किंग करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि शहर में अवैध पार्किंग करने वाले माफिया के विरुद्ध तत्काल प्रभाव से कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्हें संरक्षण देने वाले व्यक्ति के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने शहर में अवैध रूप से संचालित हो रहे ई-रिक्शा के संबंध में पुलिस एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों को लगातार अभियान चलाते हुए कार्रवाई करने  दिए हैं। इसके साथ ही अतिक्रमण हटवाने के भी आदेश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि शहर को गंदगी से मुक्ति दिलाने के उद्देश्य से पॉलिथिन की रोकथाम पर विशेष रूप से संबंधित अधिकारियों के द्वारा लगातार अभियान चलाया जायेगा। इसकी रोकथाम के निरंतर प्रयास करते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई भी की जाए। आयोजित बैठक में शहर को ओडीएफ बनाने के संबंध में भी चर्चा की गई। इस संबंध में प्राधिकरण के द्वारा आगामी मीटिंग में अपना प्लान प्रस्तुत करने के लिए कहा गया।

रेड लाइट क्रॉस करने पर होगा लाइसेंस निरस्त

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इस अवसर पर समस्त अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि नगर में रहने वाली जनता को सुगम यातायात की राह में आ रही बाधा को निस्तारित किया जाए और अगर कोई भी व्यक्ति लाल बत्ती का अनादर करता हैं उसका लाइसेंस फ़ौरन ही हमेशा के लिए रद्द किया जाये।

इस बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, पुलिस अधीक्षक यातायात अनिल कुमार झा, नगर मजिस्ट्रेट महेंद्र कुमार सिंह, एआरटीओ होमेश तिवारी, अधीक्षण अभियंता विद्युत आरके राणा, नोएडा प्राधिकरण संदीप कुमार, प्रदूषण विभाग व अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

 

read more at-