यूपी की पिंक बसों में पत्नी के साथ पुरूष भी कर सकेंगे यात्रा: परिवहन मंत्री

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर जन समस्याओं के निस्तारण के लिए राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह उपस्थित रहे.

इस दौरान डग्गामार वाहनों पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि डग्गामार वाहनों पर शिंकजा कसने के लिए हर जिले में अभियान चल रहा है.

उन्होंने कहा कि इस अभियान में हमको बहुत बड़ी सफलता मिली है. यही कारण है कि आज रोडवेज बसें फायदे में चल रही हैं. परिवहन विभाग द्वारा यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा यात्रियों की सुविधा के लिए ही परिवहन विभाग है.

पिंक बसों की जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने चिन्हित स्थानों से 50 पिंक बसे चलाने का निर्णय लिया है इस योजना की फडिंग निर्भया फंड से की जाएगी. इस बस में महिलाओ के अतिरिक्त परिवार सहित (पत्नी के साथ पुरूष भी) यात्रा कर सकते हैं. इन बसों की परिचालक भी महिला हो ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है.


सम्पूर्ण परिवहन विभाग डिजिटल और आॅनलाइन होगा. उत्तर प्रदेश आने वाले समय में भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनेगा ऐसा सबको दिखेगा. शीघ्र ही परिवहन विभाग उत्तर प्रदेश के सभी गांवो को परिवहन से जोड़ देगा.

परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक जनसमस्याओं का निस्तारण किया. इस दौरान उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूराम निषाद एवं मंत्री कौशलेन्द्र सिंह जनसमस्याओं के निराकरण में जुटे रहे.

 

read more- NEWS18