यूपी के 73 स्टेट हाईवे बनेंगे नेशनल हाईवे, केंद्र से 10 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट मंजूर

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज दिल्ली में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। जिसके बाद उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि केंद्र ने यूपी की कई योजनाओं को मंजूरी दे दी है।
प्रदेश के 73 स्टेट हाइवे को नेशनल हाईवे में बदला जाएगा साथ ही सड़कों के निर्माण के लिए केंद्रीय फंड से 10 हजार करोड़ रुपये की भी मंजूरी हो गई है।

योगी ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है जब केंद्र ने प्रदेश के लिए इतनी बड़ी संख्या में योजनाओं पर मंजूरी दी। वहीं, नितिन गडकरी ने कहा कि हमारी कोशिश है कि 2019 तक लोग वाराणसी से इलाहाबाद तक जलमार्ग से यात्रा कर सकें।

इसके पहले योगी आदित्यनाथ ने लोककल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी और इन मुलाकातों के बारे में ट्व‌िटर पर भी अपडेट किया था।

वहीं,  रव‌िवार को योगी ने केंद्रीय वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेटली और ऊर्जा राज्य मंत्री पीयूष गोयल से नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट कर विभिन्न मुददों पर चर्चा की थी।

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने वित्त मंत्री जेटली से मुलाकात में प्रदेश की आर्थिक स्थिति पर विस्तार से चर्चा की और उनसे प्रदेश की कमजोर आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए सहयोग का आग्रह किया।

read more- amarujala

Be the first to comment

Leave a Reply