यूपी निकाय चुनाव में नहीं दिखेगी अखिलेश-राहुल की दोस्ती, कांग्रेस का अकेले लड़ने का ऐलान

विधानसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच बना गठबंधन दरकता नजर आ रहा है. ‘यूपी को ये साथ पसंद है’ का नारा देने वाले अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी यूपी निकाय चुनाव में एक दूसरे के खिलाफ खड़े दिखाई देंगे. कांग्रेस ने सोमवार को स्पष्ट कर दिया कि आगामी निकाय चुनावों में पार्टी अकेले ही मैदान में उतरेगी.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने साफ कर दिया कि आगामी नगर निकाय चुनाव पार्टी अकेले ही लड़ेगी. उन्होंने कहा यह चुनाव विचारधारा का नहीं, व्यक्तिगत है. निकाय चुनाव पार्टी कार्यकर्ता लड़ते हैं. यदि इसमें गठबंधन किया जाएगा तो निचले स्तर पर कार्यकर्ताओं को निराशा होगी. इसमें गठबंधन को कोई भी नहीं मानेगा.

यही नहीं कांग्रेस ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भी तस्वीर साफ़ नहीं है. राजबब्बर ये तो कहते हैं कि इस सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी, लेकिन गठबंधन के सवाल पर वह कहते हैं कि इसका फैसला तो पार्टी हाईकमान को करना है.

बसपा के साथ गठबंधन के सवाल पर राजबब्बर ने कहा कि इस पर भी फैसला पार्टी को ही करना है. उन्होंने कहा कि हम तो उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लोग हैं. जो दिशा निर्देश मिलेंगे उसी के अनुसार काम करेंगे.

 

Read More at-