यूपी पुलिस के सारे दावों निकली हवा – रिलीज़ पहले पद्मावती को लेकर कई जगहों पर उग्र प्रदर्शन

फिल्म पद्मावत रिलीज होने के पहले ही यूपी पुलिस के दावे की पोल खुल  गई है। डीजीपी का पद संभालने के बाद फिल्म पद्मावत के रिलीज को लेकर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा था कि, हम स्थिति के आधार पर उचित समय उचित कार्रवाई करेंगे। सुप्रीम कोर्ट के जो भी निर्देश होंगे उनका सख्ती से पालन कराया जाएगा। 25 जनवरी को फिल्म रिलीज होनी है और 24 जनवरी को प्रदेश के कई जिलों में फिल्म पद्मावत को लेकर जमकर हंगामा हो रहा है।

लखन में करणी सेना के कार्यकर्ता का बवाल

लखनऊ में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह सिनेमा हाल व मल्टी फैलेक्सो के बाहर उग्र प्रदर्शन किया। साथ ही करणी सेना ने सिनेमा हाल के मालिको को फिल्म न रिलीज करने को लेकर चेतावनी दी। इस दौरान पुलिस और करणी सेना कार्रयकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए लाटी चार्ज किया। इतना ही नहीं, पुलिस के सामने एक कार्यकर्ता ने ज्वलनशील पदार्थ डालकर खुद को आग लगाने की कोशिश की।

इटावा में गो-रक्षा दल के लोगों ने किया हंगामा

यूपी के इटावा में फिल्म पद्मावत के रिलीज को लेकर गो-रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने शहर की सड़कों पर जमकर बवाल किया। गो-रक्षा दल के इन गुंडों को सड़क पर जो भी वाहन मिला, उन्होंने उनकी जमकर तोड़फोड़ की। इस तोड़फोड़ में बस, कार, टेक्सी समेत एक दर्जन वाहन छति ग्रस्त हो गए हैं। इतनी ही नहीं, राहगीरों को भी मारने पीटने। फिल्म पद्मावत के प्रदर्शन के विरोध के नाम पर गो रक्षा दल के कार्यकर्ता शहर के शास्त्री चौराहे पर इकट्ठे हुए और आत्म दाह करने की कोशिश करने लगे। इस दौरान पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।

हाथरस में राष्ट्रीय स्वाभिमान दल के लोगों ने किया विरोध

हाथरस में फिल्म पद्मावत को लेकर राष्ट्रीय स्वाभिमान दल के कार्यकर्ताओं ने पूरे शहर में जमकर हंगामा किया है। शहर के सभी सिनेमा हालो में कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा। साथ ही कार्यकर्ताओं ने एक अलग अंदाज में सिनेमा मालिक को फूल देकर फ़िल्म न चलाने की दी चेतावनी।

शामली में राजपूत समाज का प्रदर्शन

फिल्म पद्मावत को लेकर शामली में राजपूत समाज के लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया है। इस दौरान उपद्रवियों ने सहारनपुर हाइवे जाम कर फिल्म रिलीज न करने की मांग पर अड़े रहे। हंगामे के कारण सड़को पर भीषण जान लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को काबू में किया।