“यूपी सरकार में तबादलों में घोटाला अब आम बात हो गयी है” – सांसद संजय सिंह

(वरिष्ठ पत्रकार, अरुण सिंह चंदेल)

नयी दिल्ली ,21 जुलाई 2022, नई दिल्ली,आप पार्टी का आक्रमण उत्तर प्रदेश सरकार पर लगातार तेज़ होता जा रहा है।वही दबंग,तेज़ तरार ,वरिष्ठ नेता आप पार्टी संसद संजय सिंह कोई भी मौका उत्तर प्रदेश सरकार को घेरने का नहीं छोड़ते है। राज्य सभा में आप सांसद संजय सिंह ने आज फिर से उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्रालय में हो रहे करोड़ों रुपयों के भ्रष्टाचार को जनता के सामने रखा है।

यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मंत्री जी के दलित होने के कारण यूपी में उनकी कोई नहीं सुन रहा” – सांसद संजय सिंह

सांसद ने कहा कि आदित्यनाथ जी के पहले कार्यकाल के दौरान भी घटिया पाइपलाइन सप्लाई करने का मामला हो, घर-घर नल योजना में घोटाले का मामला या फिर अधिक दामों पर टेंडर देने का मामला इन सबमें हुए हजारों करोड़ों रुपयों के भ्रष्टाचार को जनता के सामने रखा था। फिर अब आदित्यनाथ जी की इस दूसरी सरकार के दौरान भी ऐसे ही भ्रष्टाचार सामने आ रहे हैं। सांसद संजय सिंह ने कहा यूपी सरकार में मंत्री दिनेश खटीक जी के बयान से यह सिद्ध हो रहा है कि सरकार का जल शक्ति मंत्रालय पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। दिनेश खटीक जी ने खुद अपने बयान में कहा कि नमामि गंगे से लेकर घर-घर नल पँहुचाने की योजना में विभाग के अधिकारी खूब भ्रष्टाचार करके लूट मचा रहे हैं। यहाँ तक कि इस विभाग में तबादले तक में घोटाला किया जा रहा है।

“यूपी सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी हुई है” – सांसद संजय सिंह

संजय सिंह ने आदित्यनाथ जी के सामने बड़ा सवाल रखा है कि आख़िर इन बेईमान अधिकारियों पर कार्यवाही कब की जायेगी? माननीय सांसद जी ने यह भी कहा कि यह बात बड़ी दुःखद है कि उत्तर प्रदेश सरकार में एक मंत्री को यह कहना पड़ रहा है कि मैं दलित समाज से आता हुँ इसलिए सरकार में मेरी बात कोई नहीं सुन रहा। माननीय सांसद ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतने बड़े-बड़े घोटाले होने के बाद भी आदित्यनाथ जी की सरकार सो रही है। सांसद सिंह ने इस बात पर भी आश्चर्य जताया कि यूपी सरकार के मंत्री ने अपना इस्तीफा आदित्यनाथ जी को न देकर सीधे अमित शाह जी को सौंपा है। यह दिखाता है कि यूपी सरकार के खुद मंत्रियों को अब आदित्यनाथ जी पर बिल्कुल भरोसा नहीं रहा है। इससे यह भी बड़ी दुःखद स्थिति सामने आती है कि उत्तर प्रदेश में आदित्यनाथ जी की सरकार नहीं बल्कि अमित शाहजी की सरकार चल रही है।

“आदित्यनाथ जी के दूसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार सातवें आसमान पर पँहुच गया है” – सांसद संजय सिंह

सांसद ने कहा कि यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय, पीडबल्यूडी विभाग, पशुपालन विभाग में पहले ही तबादलों में घोटाले के मामले सामने आ रहे है फिर अब जल शक्ति मंत्रालय भी इनमें शामिल हो गया है। सांसद संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता को आज यह सच जान लेना चाहिए कि यूपी सरकार पूरी तरह से घोटालों में डूबी हुई है।आदित्यनाथ जी के दूसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार सातवें आसमान पर पँहुच गया है”, आम आदमी के जीवन से जुड़ी हुई पानी पीने से लेकर तमाम योजनाओं में करोड़ों रुपयों का भ्रष्टाचार चल रहा है।

Be the first to comment

Leave a Reply