योगी Live: नमामी गंगे जागृति यात्रा को रवाना करके गोरखपुर पहुंचे CM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिन के दौरे पर गोरखपुर आ रहे हैं। थोड़ी देर में वे गोरखपुर पहुंच चुके हैं। वहीं में दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में सीएम योगी के इंतजार में भीड़ जुट गई है।

इससे पहले उन्होंने लखनऊ में अपने आवास पर नमामी गंगे जागृति यात्रा को रवाना किया। तीन दिनों में वे छह जिलों का दौरा करेंगे। गोरखपुर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बहराइच और बाराबंकी में मुख्यमंत्री का दौरा होगा।

रक्तदान शिविर का करेंगे उदघाटन

मुख्यमंत्री सबसे पहले 11.40 से 12.10 नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जिला चिकित्सालय मे रक्तदान शिविर कार्यक्रम शुभारभ करेंगे। बुधवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष के अंतर्गत यहां रक्तदान शिविर एवं ब्लड ग्रुप डायरेक्टरी का विमोचन करेंगे।

आवास योजना के लाभार्थियों को बाटेंगे प्रमाण पत्र

उसके पश्चात मुख्यमंत्री 12.15 से 1.30 तक गोरखपुर विश्वविद्यालय के प्रांगण में प्रधान मंत्री आवास योजना(शहरी) के लाभार्थियो के स्वीकृति पत्र का वितरण करने के साथ ही शासकीय योजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में योजना के अंतर्गत 5129 लाभार्थी भी शामिल होंगे।

बीआरडी में करेंगे इंटेन्सिव और क्रिटिकल केयर यूनिट का लोकार्पण

इसके बाद सीएम योगी दोपहर 1.50 से 2.20 तक बीआरडी मेडिकल कालेज में नव निर्मित इंटेसिव केयर यूनिट और क्रिटिकल केयर यूनिट का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान उनके साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन गोपाल जी भी उपस्थित रहेंगे। यह कार्यक्रम बीआरडी मेडिकल कालेज के प्रेक्षागृह में आयोजित होगा। इसके पश्चात मुख्यमंत्री इंसेफेलाइटिस पीड़ितों का हाल जानने के लिए भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों से भी मिलेंगे।

2.50 के बाद मंदिर में लग सकता है जनता दरबार

मुख्यमंत्री अपने निर्धारित दौरा पूरा कर 2.50 बजे गोरखनाथ मंदिर आ जाएंगे। यहां भाजपा नेताओं और अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। मंगलवार की रात से गोरखनाथ मंदिर परिसर में फरियादियों की भीड़ जुटने लगी है। उम्मीद जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री 2.50 बजे के बाद फरियादियों से मुलाकात कर उनकी फरियाद सुन सकते हैं।

 

Read More- Hindustan