राजस्थान: गंगानगर में इंटरनेट सेवा 48 घंटों केे लिए बंद

जयपुर: डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ चल रहे यौन शोषण मामले में आज आने वाले सीबीआई की विशेष अदालत के फैसले के मद्देनजर राजस्थान के श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई हैं और सुरक्षा के कड़े उपाय किए गए हैं।  हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर के जिला प्रशासन ने धारा 144 के तहत कल शाम बृहस्पतिवार से निषेधाज्ञा लगाते हुए अगले 48 घंटों के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा प्रतिबंधित कर दी है।

जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम
श्रीगंगानगर के जिलाधिकारी ज्ञाना राम और हनुमानगढ़ के जिलाधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि जिले में सुरक्षा के कड़े उपाय किये गये हैं, अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। दोनों ने बताया कि जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में रह कर स्थिति पर पूरी तरह से नजर रखने के निर्देश दिये गये हैं। सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह किसी भी सूरत में अपना मुख्यालय ना छोड़ें। उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है, कहीं से तनाव की कोई सूचना नहीं है।

राजस्थान रोडवेज की बसों पर लगाई रोक
राजपुरोहित ने बताया कि जिला प्रशासन ने डेरा अनुयायियों से बातचीत कर शान्ति व्यवस्था में सहयोग बनाये रखने के लिए कहा है। सभी अनुयायियों ने जिला प्रशासन को कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग देने का भरोसा दिया है। श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ दोनों जिले हरियाणा और चंडीगढ़ की सीमा से सटे हुए हैं। गौरतलब है कि श्रीगंगानगर से करीब 38 किलोमीटर दूर गुरुसर मोडिया गांव डेरा प्रमुख का जन्मस्थल है। उत्तर पश्विम रेलवे के प्रवक्ता तरूण जैन के अनुसार हरियाणा में कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आज 4 सवारी गाडिय़ों के संचालन में आंशिक बदलाव किया गया है और कुछ रद्द की गई हैं। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के सूत्रों के अनुसार हरियाणा और चंडीगढ़ होकर जाने और आने वाली राजस्थान रोडवेज की बसों का संचालन कल रात से रोक दिया गया है।

 

Read More- PK