राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कानपुर आगमन पर राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री द्वारा स्वागत,

(संजय मौर्या वरिष्ठ स्वतन्त्र पत्रकार/ फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम)

उत्तर प्रदेश,कानपुर,25 जून 2021, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को रेल से अपने पैतृक गांव पहुंचे । महामहिम दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से कानपुर के लिए प्रेसीडेंशियल ट्रेन में सवार हुए थे । ट्रेन कानपुर देहात के झिंझक और रूरा में दो स्टॉप के बाद शुक्रवार को ट्रेन कानपुर सेंट्रल पहुंची, जहां कानपुर में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत किया।अन्य गणमान्य वयक्ति भी मौजूद थे।

राष्ट्रपति के दौरे के चलते कानपूर में हाई अलर्ट था। राष्ट्रपति की विशेष ट्रेन शाम 6:55 बजे रूरा स्टेशन पहुंची। राष्ट्रपति हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन करते हुए बोले कि मैं आप सभी को आशीर्वाद देने नहीं, बल्कि आशीर्वाद लेने आया हूं। उन्होंने सालों से रूरा रेलवे क्रॉसिंग पर लगने वाले जाम का भी जिक्र किया।
बोले कि मैं खुद भी यहां घंटों जाम में फंस चुका हूं। आज भी यहां के लोगों के सामने यही समस्या खड़ी है। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन (सीआरबी) सुनील शर्मा को निर्देश दिया कि यहां जल्द रेलवे ओवरब्रिज बनवाएं। राष्ट्रपति ने कहा कि बहुत दिनों से रूरा आना चाहता था, लेकिन यह अब जाकर संभव हुआ.

राष्टपति जब झींझक पहुंचे और उन्होंने कहा कि मैं झींझक की धरती पर हूं। आपका आशीर्वाद लेने आया हूं। इसी धरती ने मुझे राष्ट्रपति भवन तक पहुंचाया। अपने पैतृक स्थान के रेलवे स्टेशन झींझक पहुंचने के बाद राष्टपति रामनाथ कोविंद अपनों को देखकर भावुक हो गए। साथ ही पत्नी सविता कोविंद और बहू गौरी कोविंद की विशेष ट्रेन स्टेशन पहुंची थी

 

Be the first to comment

Leave a Reply