राष्‍ट्रपति ट्रंप से पहले उनकी बेटी आ रही हैं भारत, पीएम मोदी ने किया कंफर्म

भारत और अमेरिका इस साल 28 नवंबर से शुरू ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) को संयुक्त रूप से होस्ट करेंगे. इस दौरान अमेरिकी डेलिगेशन का नेतृत्व वहां के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप करेंगी. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके इवांका ट्रंप के आने की जानकारी दी.

प्रधानमंत्री ने कहा, तीन दिन के इस इवेंट का उद्देश्य दोनों देशों के उद्यमियों को साथ लाना है. यह वैश्विक नेताओं के साथ शुरुआत है.

 

एक दूसरे ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, हैदराबाद में आयोजित जीईएस 2017 के लिए इवांका ट्रंप की उपस्थिति आशाओं के साथ देख रहा हूं.

बता दें कि वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) का आठवां संस्करण भारत में आयोजित होने वाला है. भारत पहली बार इसकी मेजबानी करने जा रहा है. इससे पहले अमेरिका, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात, मलेशिया, मोरक्को और केन्या में इसका आयोजन हो चुका है.

इवांका को न्यौता देते हुए पीएम मोदी ने कहा था, ‘मैं यह बताना चाहूंगा कि मैं आपकी बेटी का उद्यमिता सम्मेलन में स्वागत करने के लिए उत्सुक हूं.’ इसके तुरंत बाद इवांका ने अपने ट्वीटर हैंडल पर मोदी को धन्यवाद दिया है. उन्होंने लिखा, ‘प्रधानमंत्री मोदी, इस बार भारत में उद्यमिता सम्मेलन में मुझे यूएस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का न्यौता देने के लिए धन्यवाद.’

 

Read more- news18