रिलायंस एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अंबानी यूजर्स को दे सकते हैं यह तोहफा

रिलायंस जियो ने पिछले साल सितंबर में टेलीकॉम इंडस्ट्री में एंट्री कर यूजर्स के लिए कई सारे ऑफर लेकर आई थी, जिसके साथ सभी टेलीकाम ऑपरेटर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, रिलायंस इंडस्ट्री के एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) 21 जुलाई यानी कल सुबह 11 बजे से शुरू होने जा रही है। रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक बार फिर से मोबाइल मार्केट में कदम रखने जा रहे है।

माना जा रहा है कि कंपनी रिलायंस एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान काफी दिनों से चर्चा में चला आ रहा जियो फीचर फोन पेश हो सकता है। साथ ही कहा जा रहा है कि इससे कंपनी के यूजर बेस को बूस्ट होने में मदद मिल सकती है। रिलायंस जियो फीचर फोन के साथ इस मीटिंग और भी कुछ पेश किया जा सकता है।

जियो 4जी फीचर फोन, प्राइस और स्पेसिफिकेशन:

जियो फीचर फोन बिना टचस्क्रीन के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जो एक अल्ट्रा-अपोर्डेबल 4जी VoLTE से लैस होगा। हालांकि कहा जा रहा है कि इस फीचर फोन में स्मार्टफोन जैसी फीचर्स दिए जा सकते हैं। जियो फीचर फोन जियो के नेटवर्क पर उपलब्ध होगा। इस फोन को 500 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसके साथ ही इस हैंडसेट को सब्सिडी भी दी जाएगी और कस्टम ओएस (केएआई ओएस) और एप मार्केटप्लेस (कैओस प्लस) की सुविधा मिलेगी। रिलायंस जियो 4जी फीचर फोन को भारतीय भाषाओं की सपोर्ट के लिए डिजिटल वॉयस फीचर से लैस किया गया है।

अब कर सामने आई जानकारी सामने रिलायंस 4जी फीचर फोन में 2.4-इंच का कलर डिसप्ले लगा हो सकता है। इसमें 512एमबी रैम और 4जीबी इंटरनल स्टोरेज होगा। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 128जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। इसमें डुअल नैनो सिम दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 2-मेगापिक्सल रियर कैमर और फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए इस फीचर फोन में 2,000एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

रिलायंस जियो के सस्ते प्लान्स:

इस महीने के शुरुआत में ही कंपनी ने जियो के नए प्लान्स की घोषणा की है, लेकिन ऐसा लगता है कि कंपनी इतने में ही नहीं रुकने वाली है। माना जा रहा है कि रिलायंस जियो 80 से 90 रुपए की कीमत में नए प्लान्स पेश कर सकती है। यह प्लान फीचर फोन के खरीदारों के लिए हो सकता है। कहा जा रहा है कि मौजूदा यूजर इस प्लान का लाभ उठाने में सक्षम नही होंगे।

 

जियो फाइबर ब्रॉडबैंड:

माना जा रहा है कि रिलायंस एनुअल जनरल मीटिंग में जियो ब्रॉडबैंड सर्विस भी लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने जियो ब्रॉडबैंड सर्विस का नाम जियोफाइबर रखा है। बता दें कि पहले से ही इसकी 6 शहरों में टेस्टिंग की जा रही है। साथ ही कंपनी अब जियोफाइबर सर्विस की टेस्टिंग बाकी शहरों में भी करने के बारे में सोच रही ही। जियोफाइबर ब्रॉडबैंड के तहत यूजर को 100जीबी डाटा और 100mbps की स्पीड दी जाएगी और यह सर्विस तीन महीनों के लिए मुफ्त दी जाएगी। इसके लिए ग्राहक को रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपोजिट के तौर पर 4,500 रुपए दिए जाएगे।

 

अन्य घोषणाएं:

रिलायंस जियो के लॉन्च के बाद से, कंपनी रिकॉर्ड तोड़ने में लगी है, चाहे वह 100 मिलियन यूजर्स हो या दुनिया का सबसे बड़ा डाटा नेटवर्क हो। हम उम्मीद कर सकते हैं कि ऑपरेटर पिछले छह महीनों में डाटा पर ध्यान देने के साथ रिलायंस AGM में और अधिक ऐसे आंकड़े घोषित कर सकता है।

 

read more- BGR