लखनऊ में एंटी रोमियो टीम रहती है सक्रीय,

(अरुण सिंह चंदेल,वरिष्ठ पत्रकार)

उत्तर प्रदेश ,लखनऊ ,03 जुलाई 2022,उत्तर प्रदेश में काफी समय से सीएम योगी के निर्देश पर पुलिस जगह-जगह एंटी रोमियो अभियान चला कर छेड़छाड़ करने वाले मनचलों पर शिकंजा कस रही है। इस अभियान के तहत एंटी रोमियो दस्ते की महिला सिपाही सादे कपड़ों में घूमकर भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मनचलों की पहचान करके उन पर एक्शन लेती हैं।

ऐसे ही लखनऊ के थाना गुडंबा एंटी रोमियो टीम द्वारा जानकी वाटिका पार्क में जाकर महिलाओं को महिला सशक्तिकरण तथा वूमेन पावर लाइन के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई, थाना शेरपुर एंटी रोमियो टीम द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर जाकर महिलाओं को महिला सशक्तिकरण के संबंध में जागरूक किया गया तथा लोगों से पूछताछ की गयी l आपको बताते चले कि एंटी रोमियो एस्कॉर्ट अभियान में उत्‍तर प्रदेश भर में 1000 से ज्यादा पिंक बूथ बनाए जाने का लक्ष्य रखा गया था ।

 इस एंटी रोमियो टीम का कार्य इस प्रकार है ,छेड़छाड की घटना को रोकने के लिए सभी स्कूल और कॉलेजों के सामने ये दस्ता तैनात होकर नज़र रखता है ,यह टीम यह भी निर्धारित करेटी है कि किसी महिलाओं के साथ किसी भी तरह की कोई गलत हरकत ना होने पाए ,अगर कोई पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाती जाती है ।

Be the first to comment

Leave a Reply