लखनऊ में महामहिम:2 दिन के दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ,ये रहेगा कार्यक्रम, अपने घर कानपुर भी जाएंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार 14 सितंबर की शाम अपने दो दिवसीय प्रवास पर लखनऊ के खास मेहमान होंगे। राष्ट्रपति बनने के बाद उनकी यह पहली लखनऊ यात्रा होगी। इस दौरान वह अपने गृह जनपद कानपुर भी जाएंगे। लखनऊ में आयोजित एक भव्य समारोह में राष्ट्रपति का नागरिक अभिनंदन भी होगा।

गुरुवार की शाम पौने चार बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी राज्यपाल रामनाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोनों करेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति का काफिला विधान भवन के सामने स्थित अंबेडकर महासभा परिसर के लिए रवाना होगा। शाम 4.05 बजे महासभा पहुंचकर राष्ट्रपति सबसे पहले बाबा साहब डा.भीमराव अम्बेडकर के अस्थिकलश पर पुष्प अर्पण करेंगे। इसके साथ ही वहां पर एक पौधा भी लगाएंगे।

महासभा परिसर में स्थित बाबा साहब की प्रतिमा पर राष्ट्रपति माल्यार्पण करेंगे और महासभा के पदाधिकारियों से मुलाकात भी करेंगे।महासभा के अध्यक्ष डा. लालजी प्रसाद निर्मल ने बताया कि राष्ट्रपति बनने से पूर्व रामनाथ कोविंद समय-समय पर महासभा में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होते रहे हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार महासभा आने से ठीक पहले 17 दिसम्बर 2015 को वह बिहार के राज्यपाल के नाते महासभा आए थे और यहां भारत रत्न बाबा साहब डा.भीमराव अम्बेडकर पर आयोजित एक संवाद में शामिल हुए थे।

 

Read More at-