लखनऊ विधानसभा में मिले पाउडर का PETN होने पर सस्पेंस

लखनऊ: पिछले दिनों यूपी विधानसभा में मिले PETN विस्फोटक के  मामले में नया मोड़ आया है। अब आगरा लैब के बवाले से दावा किया गया है कि सदन में मिला पाउडर PETN विस्फोटक नहीं था। वहीं, सरकार का कहना है कि विधानसभा में मिले विस्फोटक को जांच के लिए FSL आगरा भेजा ही नहीं गया था, क्योंकि वहां जांच के लिए ज़रूरी मशीनें नहीं थीं। विधानसभा में मिले विस्फोटक की जांच SFSL लखनऊ में हो रही है, जिसकी जांच में इसे PETN होने के संकेत मिले हैं।

बता दें, 12 जुलाई को विधानसभा से सफेट पाउडर बरामद हुआ था जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया था। 14 जुलाई को फॉरेंसिक जांच में पाउडर के PETN होने की पुष्टि हुई। लेकिन अब आगरा लैब की रिपोर्ट में यह पाउडर मैग्नेशियम सलफेट पाया गया है, जो बिल्कुल भी खतरनाक नहीं है।

गौरतलब है कि, विधानसभा में विस्फोटक मिलने के मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाईलेवल मीटिंग बुलाई थी। मीटिंग में योगी ने कहा था कि 150 ग्राम PETN मिला, जो बेहद चिंताजनक है। यह एक खतरनाक साजिश का हिस्सा है। जो इस साजिश के पीछे हैं उनका पर्दाफाश होना जरूरी है। मैं विपक्षी दलों से इस मामले में सहयोग की अपील करता हूं। कुछ लोग शरारत पर उतर आए हैं, उन्हें सबक सिखाने की जरूरत है। इस संबंध में योगी सरकार ने जांच NIA और ATS को सौंपी थी। जिसमें ATS और NIA की संयुक्त टीम नें विधानसभा के सभी CCTV कैमरा खंगाले व सदन में नियुक्त कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछताछ कर बयान दर्ज किए थे।

 

read more- nationalvoice