लिंचिंग मुद्दे पर संसद में कोहराम, कांग्रेस सांसदों ने स्पीकर की तरफ उछाले कागज

नई दिल्ली। लोकसभा में आज लिंचिंग को लेकर कांग्रेस ने जमकर हंगामा मचाया. आलम ये रहा कि कांग्रेस के कई सांसदों ने लोकसभा स्पीकर की तरफ कागज भी उछाले. संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने इसे बेहद शर्मनाक बताया. हालांकि इस पर भी कांग्रेस सांसद रुके नहीं और हंगामा बदस्तूर जारी रहा.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस सांसदों ने लिंचिग मुद्दे पर जमकर हंगामा मचाया. कई सांसदों ने स्पीकर सुमित्रा महाजन की तरफ कागज भी फेंके. इससे नाराज स्पीकर ने कहा कि मैं देखना चाहती हूं कि कांग्रेस कितनी अनुशासनहीनता कर सकते हैं. पूरा देश उनका बर्ताव देख सकता है.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सदन में मोर्चा संभाला. उन्होंने कहा कि भीड़ के हमले से हत्या की मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पीएम मोदी तीन बार इस मुद्दे पर बोल चुके हैं, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ. जबतक एक्शन नहीं होगा, ये घटनाएं रुकने वाली नहीं.

वहीं, सत्ता पक्ष की तरफ से अनंत कुमार ने कहा कि पूरे देश के लिए गाय मां समान है और हम सभी को गाय की रक्षा करनी चाहिए. गाय की रक्षा करना हमें संविधान भी सिखाता है, लेकिन गाय के नाम पर किसी भी तरह की हिंसा नहीं सही जाएगी.