विजय माल्या ने IPL टीम में किया बैंक लोन का इस्तेमाल

शराब कारोबारी और बैंक डिफॉल्टर विजय माल्या को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. इंडिया टुडे को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी में पता चला है कि माल्या ने बैंक लोन का गलत इस्तेमाल किया. वहीं, माल्या को भारत लाने के मामले पर आज ब्रिटेन की अदालत में सुनवाई होनी है.

यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड के सर्वर से मिले ई-मेल से खुलासा हुआ है कि माल्या और उनके सहयोगियों ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से लिया गया पैसा अपनी आईपीएल टीम और दूसरे कामोें पर खर्च किया. ई-मेल से पता चला है कि एसबीआई अधिकारियों ने विजय माल्या को लोन का दुरुपयोग न करने का विरोध किया था. बैंक के विरोध के बावजूद माल्या और उनके करीबियों ने लोन के पैसे का इस्तेमाल आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दूसरी जगह किया.

दरअसल, विजय माल्या की किंगफिशर एयरलाइंस के दिवालिया होने के बाद विजय माल्या ने एसबीआई से लोन लिया. बैंक ने अप्रैल, 2008 में किंगफिशर एयरलाइंस के लिए 500 करोड़ का लोन पास कर दिया.

इसी साल विजय माल्या ने आईपीएल में बाजी खेली. माल्या ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम से अपनी टीम बनाई और इस टीम पर 476 करोड़ रुपये खर्च किया. इससे कुछ दिन पहले ही माल्या ने आर्थिक हालात खराब होने के बावजूद डेक्कन एयरलाइंस के शेयर खरीदे और उस पर अधिग्रहण कर लिया. बताया जा रहा है कि माल्या ने किंगफिशर की हालत सुधारने के नाम पर जो लोन लिया, उसका इस्तेमाल आईपीएल टीम के लिए किया. जिसके चलते किंगफिशर एयरलाइंस पर आर्थिक संकट आया और कंपनी दिवालिया हो गई.

read more- Aajtak

 

Be the first to comment

Leave a Reply