वेंकैया नायडू हो सकते हैं एनडीए से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, आज शाम हो सकता है ऐलान

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर एनडीए की तरफ से वेंकैया नायडू के नाम का ऐलान हो सकता है. बीजेपी संसदीय बोर्ड की आज शाम को उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चयन के लिए बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक, एनडीए इस बार दक्षिण भारत से किसी को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रही है. ऐसे में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष वेंकैया नायडू का नाम सबसे आगे उभर कर आया है.

बीजेपी संसदीय बोर्ड की आज शाम होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और संसदीय बोर्ड के अन्य सदस्य हिस्सा लेंगे. माना जा रहा है कि दक्षिण भारत में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए बीजेपी किसी दक्षिण भारतीय को उपराष्ट्रपति बनाना चाहती है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार, उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर नायडू के नाम को लगभग अंतिम रूप दिया जा चुका है. साथ ही इस पद के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव के नाम पर भी विचार हो रहा है. उधर, कांग्रेस व कई अन्य प्रमुख विपक्षी दलों ने पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

उपराष्ट्रपति का चुनाव 5 अगस्त को होना है. उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 18 जुलाई है. उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है.

read more- india.com