कम्पू वासियों” ने जमकर किया योग, धूम-धाम से मनाया गया “इंटरनेशनल योगा डे”

 कानपुर महानगर के सभी प्रमुख पार्क योग करने वालों से रहे गुलजार

 जिला प्रशासन के साथ-साथ सारे शहर वासियों ने किया योग

आशा ज्योति केन्द्र में महिलाओं ने किया योग, धूम-धाम से मनाया योग दिवस

कानपुर महानगर।( सर्वोत्तम तिवारी)  “इंटरनेशनल योगा डे” पर कम्पू वासियों ने अपने रोज-मर्रा के कार्यों के साथ-साथ योग को भी जमकर महत्व दिया। शायद उसी का नतीजा था कि कानपुर महानगर के सभी प्रमुख पार्क सुबह से ही योग करने वालों से खचाखच भर चुके थे। शहर भर के लगभग सभी छोटे बड़े पार्क योग करने वालों से गुलजार दिखे।

योग दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन ने भी ग्रीनपार्क मैदान में योग करने की सारी तैयारियाँ की थीं जहाँ जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ-साथ शहर के कई गणमान्य लोग और लगभग दो हजार से ज्यादा लोगों ने योग किया।


21 जून “इंटरनेशनल योगा डे” पर रावतपुर स्थित “रानी लक्ष्मीबाई आशा ज्योति केन्द्र” में आत्म रक्षा के उपाय सीख रही महिलाओं और बालिकाओं ने भी योग किया। योग के दौरान कराटे प्रशिक्षक विजय कुमार द्वारा सभी प्रमुख आसनों से सभी को योग करवाया गया। साथ ही प्रशिक्षक ने योग करने वालों को जीवन में योग के महत्व को बताया। कराटे प्रशिक्षक विजय कुमार ने कहा कि योग हमारी आन्तरिक शक्तियों को बढ़ाता है और मानसिक मजबूती प्रदान करता है।

केन्द्र में सभी ने योग करके बड़ी धूम-धाम से योग दिवस मनाया।


*इस दौरान मुख्य रूप से उप मुख्य परिवीक्षा अधिकारी श्रुति शुक्ला, प्रवीणा मिश्रा, केन्द्र प्रभारी दीप्ती सक्सेना, श्रीमती हेमलता, मोनिका गुप्ता, प्रियंका तिवारी, अर्पिता सिंह, प्रियांशी पाण्डेय, दीप्ती सिंह, प्रियंका उत्तम, रूमी अरोड़ा, प्रीती पुरवार, मीनाक्षी तनेजा, अल्का तनेजा, निरुपमा, नीतू, मोहिनी, प्रशिक्षक टीम, गौरव, राजू, खुशबू, अंजली, करुणा, रेनू निगम, सीमा सिंह, रेशमा, प्रिया गंगवार, रामेश्वरी, राजाबेटी, विजय कुमार सहित कई लोग मौजूद रहे।*

Be the first to comment

Leave a Reply