शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में पकड़ा गया एक आतंकी, 2 ढेर

tariq ahmad

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को ढेर कर दिया है, जबकि एक आतंकी ने खुद को हथियारों समेत सरेंडर कर दिया है.

ये एनकाउंटर शोपियां के बारबग में हुआ. इंटेलिजेंस इनपुट के बाद शनिवार शाम करीब 5.30 बजे सुरक्षाबलों की टीम बारबग गांव पहुंची. जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. सुरक्षाबलों को 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद इलाके की घेराबंदी की गई.

तारिक भट्ट ढेर

सर्च ऑपरेशन के दौरान हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी तारिक अहमद भट्ट को ढेर कर दिया गया. जबकि हिज्बुल के ही आदिल नाम के आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया. आदिल हुसैन डार शोपियां के चतरपुरा गांव का रहने वाला है, जिसकी उम्र महज 17 साल है.

तीन पहले ज्वाइन किया था HM

बताया जा रहा है कि आदिल तीन महीने पहले ही हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था. शनिवार को जब एनकाउंटर शुरू हुआ तो अपने साथियों की मौत के बाद वो अकेला पड़ गया. सूत्रों के मुताबिक, आदिल के पास कोई रास्ता नहीं बचा था, जिसके चलते वो हथियार समेत सुरक्षाबलों के सामने आ गया और उसके गिरफ्तार कर लिया गया.

फिलहाल, सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है. बता दें कि सेना ने घाटी में मौजूद आतंकियों की लिस्ट बनाई थी. जिसके बाद लगातार आतंकियों को ढेर किया जा रहा है.  इस बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को ही जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे हैं. जिस दौरान सुरक्षाबलों के ये बड़ी कामयाबी मिली है.

 

Read more at-