श्रद्धा कपूर की ‘हसीना…’ में लगा दाउद का पैसा ! स्क्रिप्ट पाकिस्तान में बैठकर की गई तय

मुंबई : दाऊद इब्राहिम  की बहन हसीना परकर पर बनी श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म जल्द रिलीज होने वाली है.  लेकिन दाउद के भाई इकबाल कासकर की गिरफ्तार के बाद यह फिल्म पुलिसिया जांच के दायरे में आ  गई है. ठाणें पुलिस अब  ‘हसीना पारकर’ फिल्म की फंडिंग की जांच कर रही है. शक जताया जा रहा है कि फिल्म में डी परिवार का ही पैसा लगा है. और स्क्रिप्ट पाकिस्तान में बैठकर दाउद ने तय किया है. इकबाल ने भी इस बारे में कई अहम खुलासे किए हैं. बता दें कि यह फिल्म दाऊद की बहन हसीना की लाइफ पर बेस्ड है.

फिल्म से जुड़े लोगों से हो सकती है पूछताछ…

अगर ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल की मानें, तो इस बारे में जल्द ही उन तमाम लोगों से पूछताछ होगी, जो इससे जुड़े हैं। फिर चाहे वे फिल्म की एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ही क्यों न हों? सूत्र बताते हैं कि मामले की जांच के दौरान टीम को अहम जानकारी हाथ लगी है. सूत्र बताते हैं कि हसीना ने जब अपने ऊपर फिल्म बनाने के लिए हामी भरी थी, तब गोरेगांव के एक फ्लैट में उसके साथ अपूर्वा लाखिया (डायरेक्टर) के अलावा इकबाल कासकर भी मौजूद था. हसीना की मौत के बाद भी इकबाल ही निर्माताओं के संपर्क में था.

फिल्म से जुड़ी कई चीजें की हैं दाऊद फैमिली ने तय..

ठाणे पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, फिल्म में न केवल दाऊद परिवार के पैसे लगे होने का संदेह है। बल्कि इससे जुड़ी कई चीजें भी उनके द्वारा तय की गई हैं. सूत्र बताते हैं कि जैसे ही हसीना पारकर ने अपनी ज़िंदगी पर फिल्म बनाने की हामी की. इसके बाद फिल्म की पूरी स्क्रिप्ट पाकिस्तान में मौजूद दाऊद के लोगों को भेजी गई. फिल्म का एक-एक हिस्सा खुद दाऊद की बड़ी बेटी महरूक ने पढ़ा था. इसके इलावा इसकी कॉपी मुंबई में उन प्रोडूसरों तक भी पहुंचाई गई, जो अब तक डी कंपनी के पैसों पर फिल्म बनाते रहे हैं.

पाकिस्तान में बैठे दाउद की रजामंदी के बाद ही बनी फिल्म..

पूछताछ में इक़बाल ने माना है कि दाऊद परिवार के सभी लोगों की रज़ामंदी के बाद ही फिल्म बनी है. स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद फिल्म में कई बदलाव भी कराए गए थे. ये बदलाव पाकिस्तान से दाऊद के इशारे पर ही हुए थे. इकबाल से जो पूछताछ हुई, उसके बाद ये सामने आया था की हफ्ताखोरी से वसूले गए पैसों का एक बड़ा हिस्सा उसने फिल्म निर्माण में लगाया था. आने वाली चार फिल्में ठाणे पुलिस के रडार पर आ गई हैं. फिलहाल ठाणे पुलिस का एंटी एक्सटॉर्शन सेल इस शुक्रवार को रिलीज़ होने वाली फिल्म ‘हसीना पारकर’ से जुड़े तमाम कागज़ातों की जांच में जुटी है.

 

Read more at-