श्रीनगर आतंकी हमला: DPS स्कूल में छिपे दोनों आतंकी ढेर, मुठभेड़ खत्म

नई दिल्ली। श्रीनगर के आर्मी कैंट इलाके (पांथा चौक) में सीआरपीएफ और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ खत्म हो गई है। शनिवार को आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया और फिर डीपीएस स्कूल में घुस गए। रविवार सुबह से जारी सुरक्षाबलों की कार्रवाई में स्कूल में छिपे दोनों आतंकी ढेर हो गए। वहीं एक जवान शहीद और 2 घायल हो गए हैं। स्कूल के अंदर सेना का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।
लश्कर ने हमले की जिम्मेदारी ली है। पहले आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया और फिर स्कूल के अंदर घुस गए। गनीमत है कि स्कूल में कोई छात्र या स्टाफ नहीं थे, वरना आतंकी इन्हें बंधक बना सकते थे। यह आतंकी हमला आर्मी कैंट इलाके में हुआ है। पिछले एक साल में श्रीनगर स्थित इस इलाके को आतंकियों ने तीसरी बार निशाना बनाया है। इससे पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में मुठभेड़ में सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया था।
जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने कहा, स्कूल के अंदर से स्टार्फ और लोगों को बाहर निकाल दिया गया है। हम आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सुबह तीन बजकर करीब 40 मिनट पर गोलीबारी शुरू हुई है और 11 बजे के बाद मुठभेड़ खत्म हुई। आतंकी स्कूल के अंदर से गोलीबारी कर रहे थे। श्रीनगर जम्मू राजमार्ग पर डीपीएस स्कूल, श्रीनगर के पास सड़क खोलने की डयूटी पर तैनात सीआरपीएफ कर्मियों पर कल शाम हमला करने के बाद आतंकवादी स्कूल परिसर में घुस गए।
मट्टू के मारे जाने से बौखलाए
लश्कर के कमांडर जुनैद मट्टू के मारे जाने के बाद से आतंकी बौखलाए हुए हैं और सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं।

 

read more-IMNB

Be the first to comment

Leave a Reply