श्रीलंका दौरे पर जाएगी भारतीय टीम, जानिए कब-कब होंगे मैच

कोलंबो: क्रिकेट श्रीलंका ने भारत के श्रीलंका दौरे के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है और इस दौरे की शुरुआत 26 जुलाई को गाले में पहले टेस्ट से होगी। भारतीय टीम अभीवेस्ट इंडीज के दौरे पर है जहां उसने पांच वनडे मैचों की सीरीज 3-1 से जीत ली है। भारत को वेस्टइंडीज में अब नौ जुलाई के एकमात्र टी 20 मैच किंग्स्टन में खेलना है।

क्रिकेट श्रीलंका की एक विज्ञप्ति के अनुसार दोनों टीमों के बीच 26 जुलाई से लेकर 6 सितंबर तक 3 टेस्ट, 5 वनडे और एक टी20 मैच खेला जाएगा। अब तक किसी अभ्यास मैच की घोषणा नहीं की गयी है। भारतीय टीम डेढ़ महीने तक श्रीलंका दौरे पर रहेगी। भारतीय टीम अपने श्रीलंका दौरे की शुरुआत 26 जुलाई से गाले में पहले टेस्ट से करेगी। दूसरा टेस्ट तीन अगस्त से एसएससी कोलंबो में और तीसरा टेस्ट 12 अगस्त से पल्लेकेल में खेला जाएगा।

पल्लेकेल पहली बार भारत के खिलाफ टेस्ट की मेजबानी करेगा। पहला वनडे 20 अगस्त को दाम्बुला में, दूसरा 24 अगस्त को पल्लेकेल में, तीसरा 27 अगस्त को पल्लेकेल में, चौथा 31 अगस्त को खेतारामा में और पांचवां वनडे तीन सितंबर को खेतारामा में खेला जाएगा। इकलौता टी 20 मैच 6 सितंबर को खेतारामा में ही खेला जाएगा। श्रीलंका ने आखिरी बार 2015 में भारत की मेजबानी की थी तब भारत ने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी।

read more- PK