समाजवादी पार्टी विधानसभा चुनाव 2022 क्रम में विपक्षी पार्टियों से एक कदम आगे,

लखनऊ,उत्तर प्रदेश,12 अगस्त 2021,उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव नज़दीक आ गए है, सभी पार्टियों में चुनाव जितने के लिए घमासान मौन युद्ध शुरू हो गया,इसी क्रम में समाजवादी पार्टी भी कूद पडी है। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की मौजूदा सरकार की नाक में दम धरने व प्रदर्शन से करके एक कदम सभी विपक्षी पार्टियों से समाजवादी पार्टी आगे निकल गयी है।

देश में बढ़ती हुई महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर प्रदेश में सपा ने कई जिलों में साइकिल रैली भी निकाली। इटावा, उन्नाव, कानपुर, चित्रकूट, कानपुर देहात, हरदोई आदि जिलों में साइकिल पर सवार होकर अनेक सपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा की दिल्ली(केंद्र) और उप्र सरकार के खिलाफ कसकर नारेबाजी की।सपा ने अखिलेश यादव नेता के निर्देश पर सपा कार्यकर्ताओं ने कानपुर और आसपास के कई जिलों में चुनाव में धांधली और बढ़ती हुई महंगाई को लेकर जबरदस्त प्रदर्शन किया। बढ़ती महंगाई और जिला पंचायत चुनाव में धांधली और गलत तरीके से जीत हासिल करने पर भाजपा सरकार के खिलाफ विकास भवन परिसर में सपा कार्यकर्ताओं ने धरना एवं प्रदर्शन किया।कानपुर में वरिष्ठ सपा नेता सतीश निगम ने प्रदर्शन के दौरान बीजेपी पर जमकर नारे व श्लोगन से प्रहार किये।

स पा ने महोबा में भी आल्हा चौक के अंबेडकर पार्क पहुंचकर प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष प्राण सिंह यादव के नेतृत्व में अनेक सपाई कार्यकर्ताओ ने हाथों में तख्तियां लेकर चुनाव में हुई धांधली समेत 16 मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओ की पुलिस से ज्ञापन को लेकर वयापक झड़प हुई। तहसील पहुंचकर एडीएम आरएस वर्मा को ज्ञापन दिया।

विधान सभा चुनाव में नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) भी अपनी किस्मत आजमाएगी.सूत्र बताते है कि एनसीपी समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का मूड बना रही है। वही पार्टी सूत्रों के अनुसार,चुनावी घोषणापत्र तैयार करने के लिए सपा नेता अनेक पार्टियों के घोषणापत्रों की छानबीन कर रहे हैं,उसके बाद वो चुनाव के समय घोषणा करेंगे।वैसे सपा मुफ्त लैपटॉप, मेट्रो रेल परियोजना और लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे परियोजना वादे पर काम कर चुकी है। अब देखना है कि 2022 चुनाव में सपा किस करवट बैठती है
@ फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम .

 

Be the first to comment

Leave a Reply