सरकार ने जानबूझकर रायबरेली से आप प्रत्याशी पूनम किन्नर का पर्चा किया खारिज-संजय सिंह

(वरिष्ठ पत्रकार अरुण सिंह चंदेल की रिपोर्ट )

उत्तर प्रदेश,लखनऊ,24 अप्रैल 2023 ,आप के सांसद संजय सिंह ने किन्नर समाज से आने वाली अपनी प्रत्याशी पूनम किन्नर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पिछली बार पूनम किन्नर रायबरेली से खड़ी हुई थी और इन्हें 8500 हजार वोट मिला था और इस बार भी नगरपालिका रायबरेली से खड़ी हो रही थी लेकिन इनका पर्चा खारिज कर दिया गया।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि भारत सरकार ने किन्नर समाज के लिए कानून पारित किया है एवं उच्च न्यायालय और हाईकोर्ट ने समय-समय पर किन्नर समाज के अधिकारों की रक्षा करने का आदेश दिया है इसके बावजूद भी योगी सरकार ने इनका पर्चा खारिज कर दिया क्योंकि यह किन्नर समाज से आती हैं ।

संजय सिंह ने कहा कि मैं योगी सरकार और राज्य निर्वाचन आयोग से कहना चाहता हूं कि इनका पर्चा खारिज न किया जाए क्योंकि अगर यह न्यायालय चली गई तो न्यायालय से सरकार को केवल फटकार ही सुनने को मिलेगी, उन्होंने कहा अगर राज्य सरकार चुनाव गलत ढंग से संपन्न करा भी देती है तो न्यायालय से इस चुनाव को रद्द कर कराया जाएगा।

अपनी बात रखते हुए पूनम किन्नर ने कहा कि मेरे क्षेत्र में मेरे कार्य की प्रशंसा है और जनता का प्यार मिल रहा है लेकिन जाति को बाधा बना कर मेरा पर्चा खारिज कर दिया गया जबकि किन्नर समाज में जाति प्रमाण पत्र देने की कोई आवश्यकता नहीं होती है ।

पूनम किन्नर ने कहा कि पिछले साल भी मैं चुनाव लड़ी थी तब किसी प्रकार का जाति प्रमाण पत्र नहीं मांगा गया था लेकिन आम आदमी पार्टी वहां से विजई होती हुई दिख रही है तो जाति को बाधा बनाकर मेरा नामांकन निरस्त कर दिया गया है।

Be the first to comment

Leave a Reply