सर्वदलीय बैठक में बोले पीएम मोदी- गौरक्षा के नाम पर हुई हिंसा तो होगी कड़ी कार्रवाई

संसद के मानसून सत्र के शुरू होने से ठीक पहले केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौरक्षा के नाम पर होने वाली हिंसा के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। पीएम मोदी ने कहा कि कानून को अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ कठोर से कठोर कदम उठाए जाएंगे। इससे पहले भी पीएम मोदी इस मामले में कड़ी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ विरोधी-सामाजिक तत्वों ने अराजकता फैलाने के लिए  ‘गौरक्षा’ माध्यम को अपनाया है। यह राष्ट्र की छवि को प्रभावित कर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को भी विरोधी-सामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। पीएम मोदी ने राज्य सरकारों को निर्देश दिए हैं कि वे इस तरह की आमनवीय घटनाओं को रोकने के लिए हर सख्त कदम उठाएं। संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने बताया कि पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर भारत में आई बाढ़ का भी जिक्र किया।

पीएम ने कहा कि गाय को मां के रूप में माना जाता है। इससे लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं। लोगों को समझने की आवश्यकता है कि गौरक्षा के लिए कानून है। यदी कोई इसको तोड़ता है तो उसका कोई विकल्प नहीं है।

 

read more- amarujala