सहारनपुर हिंसा: बवाल के बाद मोबाइल-इंटरनेट बैन, धारा 144 लागू

यूपी के सहारनपुर जिले में मंगलवार को हुए बवाल के बाद यहां तनाव की स्थिति बनी हुई है। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए धारा 144 लागू कर दिया गया है। साथ ही अफवाहों को रोकने के लिए प्रशासन ने मोबाइल और इंटरनेट पर रोक लगा दी है। इस हिंसा के लिए कांग्रेस और मायावती की पार्टी बीएसपी यूपी सरकार को घेर रही है। दूसरी ओर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हिंसा के बाद डीएम और एसएसपी को हटा दिया है। जबकि मंडलायुक्त और पुलिस उप महानिरीक्षक के तबादले कर दिए गए हैं। मामले के खिलाफ कई लोगों पर एफआईआर दर्ज हो गई है और 24 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

आपको बता दें कि पिछले तीन हफ्तों से सुलग रहे सहारनपुर में मंगलवार को बसपा प्रमुख मायावती के दौरे के बाद दोबारा हिंसक भड़क उठी। उनके दौरे के एक दिन बाद ही जनता रोड इलाके में एक और युवक को गोली मार दी गई। इस मामले में पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

राहुल पीड़ित दलितों से मिलने सहारनपुर जाएंगे

कांग्रेस ने सहारनपुर में हिंसा के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए डीएम और एसएसपी के खिलाफ एससी/एसटी (प्रिवेंशन ऑफ एट्रोसिटीज) एक्ट के तहत कार्रवाई करनी चाहिए। दलित परिवारों से मिलने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी जल्द सहारनपुर का दौरा कर सकते हैं। कांग्रेस एससी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष के. राजू ने कहा कि प्रदेश सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है। उनके हौसले बुलंद है, क्योंकि उन्हें यकीन है कि प्रशासन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगा। एक खास समुदाय की होने की वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उन्हें बचा लेंगे।

read more- livehindustan

Be the first to comment

Leave a Reply