सितंबर में बढ़ सकती है आपकी इन चहेती कारों की कीमतें

भारतीय आॅटोमोटिव इंडस्ट्री में 1 जुलाई को गुड्स ऐंड सर्विस टैक्स लागू होने के बाद कई कारों की कीमतों में बदलाव देखने को मिला। जीएसटी के दौरान कारों की बिक्री में भी तेजी देखने को मिली थी क्योंकि ज्यादातर कंपनियों ने स्टॉक खाली करने के चक्कर में कीमतें घटा दी थीं। लग्जरी कारों, एसयूवी, क्रॉसओवर से लेकर तमाम तरह की कारों पर छूट मिल रही थी। इसको लेकर लोगों में अवधारणा बन गई थी कि सरकार अमीरों के लिए ज्यादा आसानी कर रही है। इसके बाद सरकार ने जीएसटी के अतिरिक्त 15 फीसदी सेस भी लग्जरी कारों पर जोड़ा था। ऐसे में इन कारों पर कुल 43 फीसदी टैक्स देय हो गया।

अब सितंबर से लग्जरी कारों पर 10 फीसदी और सेस लगाया जा सकता है। यहां तक तो ठीक है लेकिन 4 मीटर से लंबी 1.5 लीटर इंजन वाली कारों को भी टैक्स हाइक में शामिल कर लिया गया है। ऐसे में आपकी किन चहेती कारों की कीमतें अगले महीने बढ़ सकती हैं, जानें स्लाइडशो में…

ह्यूंदै क्रेटा

ह्यूंदै क्रेटा

 ह्यूंदै क्रेटा
क्रेटा ह्यूंदै की सफल कार है। इसकी कीमत 8.92 लाख रुपये से शुरू होकर 14 लाख रुपये तक जाती है। यह वैरिअंट के हिसाब से बदलती रहती है। इसमें 1.4 लीटर और 1.6 लीटर पेट्रोल व डीजल इंजन का आॅप्शन है। यह कार मैनुअल और आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन मोड्स में अवेलेबल है।

जीप कम्पस

जीप कम्पस

 जीप कम्पस
जीप ने अपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को हाल ही भारत में लॉन्च किया। अमेरिकन ब्रैंड की इस कार को गेमचेंजर माना जा रहा है। यह 1.4 लीटर और 2.0 लीटर पेट्रोल व डीजल इंजन में मैनुअल और आॅटोमैटिक गियर आॅप्शंस के साथ अवेलेबल है। इसकी कीमत 14.95 लाख रुपये से लेकर 20.65 लाख रुपये तक जाती है।

ह्यूंदै वरना

ह्यूंदै वरना

 ह्यूंदै वरना
कोरियन ब्रैंड की यह सिडैन काफी सफल कार है। इसे जल्द ही अपडेट किया जा सकता है। 1.4 और 1.6 लीटर इंजन आॅप्शंस के साथ अवेलेबल यह कार अब 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ ही आएगी। इसकी कीमत 7.84 लाख रुपये से 12.62 लाख रुपये तक है। सेस में इजाफा होने पर इस कार की भी कीमत बढ़ने के आसार हैं।

महिंद्रा स्कॉर्पियो

महिंद्रा स्कॉर्पियो
 महिंद्रा स्कॉर्पियो
महिंद्रा की बहुत ही पॉप्युलर कार है। सितंबर में टैक्स रिविजन के बाद इसकी कीमत बढ़ सकती है। कंपनी की यह बेस्ट सेलिंग एसयूवी कारों में एक है। इसकी कीमत 9.31 लाख रुपये से 15.34 लाख रुपये तक है। यह 2 लीटर इंजन के अलावा इंटेली हाइब्रिड और आल वील ड्राइव वर्जन में भी अवेलेबल है।
टोयोटा इनोवा

टोयोटा इनोवा

 टोयोटा इनोवा
टोयोटा इनोवा हमेशा से लोगों की पसंद रही है। यह 2.4, 2.7 और 2.8 लीटर इंजन आॅप्शन के साथ आती है। इसमें मैनुअल और आॅटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी है। इसकी शुरुआती कीमत 13.31 लााख रुपये से शुरू हेाकर 20.78 लाख रुपये तक है।

महिंद्रा एक्सयूवी 500

महिंद्रा एक्सयूवी 500

6. महिंद्रा एक्सयूवी 500
महिंद्रा XUV500 की मौजूदा कीमत 12.2 लाख रुपये से 18.17 लााख रुपये तक जाती है। यह कार 1.9 और 2.2 लीटर डीजन इंजन आॅप्शंस के साथ अवेलेबल है। इसमें आल वील ड्राइव सिस्टम का भी विकल्प है। इसमें मैनुअल और आॅटोमैटिक, दोनों ट्रांसमिशन सिस्टम से चुनने का भी आॅप्शन है।