सियासी चोला पहनने की फिराक में आतंकी हाफिज सईद, पाकिस्तान में बनाई पार्टी

पाकिस्तान में नेता का चोला पहनने की फिराक में आतंकी हाफिज सईद है. पाकिस्तान से मिल रही खबरों के मुताबिक हाफिज सईद नये नाम से पार्टी का रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद चुनाव लड़ने की योजना बना रहा है.

दरअसल पिछले छह महीने से पाकिस्तान में नजरबंद आतंकी सरगना हाफिज सईद ने सियासत में उतरने का मन बना लिया है. हाफिज सईद ने अपने संगठन जमात-उद-दावा की ओर से पाकिस्तान चुनाव आयोग में ‘मिल्ली मुस्लिम लीग’ के नाम से राजनीति पार्टी को मान्यता देने के लिए अर्जी दी है.

क्योंकि इस वक्त पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है, पनामा केस में नवाज शरीफ को पीएम की कुर्सी गंवानी पड़ गई है. ऐसे में हाफिज सईद जानता है कि उसके लिए ये सबसे बेहतर मौका है राजनीति में कदम में रखने के लिए. क्योंकि पाकिस्तानी सेना और आईएसआई में हाफिज सईद की अच्छी पैठ है. अगर चुनाव आयोग से हरी झंडी मिल जाती है तोे फिर ये आतंक का आका पाकिस्तान की राजनीति में अपने पैर जमाने की कोशिश करेगा.

हाफिज सईद पिछले 6 महीने से नजरबंद है. यह कार्रवाई अमेरिका की उस चेतावनी के बाद की गई है, जिसमें अमेरिका ने कहा था कि अगर जमात-उद-दावा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह पाकिस्‍तान पर प्रतिबंध लगा सकता है. बता दें, 26/11 मुंबई आतंकी हमले का हाफिज सईद मास्टरमाइंड है और भारत इसके खिलाफ लगातार कार्रवाई की मांग कर रहा है.

गौरतलब है कि हाफिज सईद की नजरबंदी को बुधवार को ही बढ़ाया गया है. यही वजह है कि हाफिज सईद अब सियासत के जरिये अपनी पकड़ पाकिस्तान में मजबूत करना चाहता है.

 

Read More- aajtak