सीएनजी और पीएनजी गैस की कीमतें भी बढ़ी

नई दिल्ली: गेल इंडिया :BPCL और दिल्ली सरकार  के संयुक्त उपक्रम इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड  ने सोमवार को CNG और PNG के दामों में कुछ पैसों का इजाफा किया है. IGL ने दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर, फतेहपुर, हमीरपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, करनाल, कैथल और रेवाड़ी में कीमतों को संशोधित किया है. कोरोना महामारी की वजह से पड़े प्रभाव को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. CNG के दामों में 70 पैसे प्रति किलो और घरेलू PNG के कीमतों में 91 पैसे प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर  की बढ़ोतरी की गई है.

गैस की बढ़ी हुई कीमतें आज (मंगलवार) सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी. दिल्ली में CNG की कीमत 43.40 रुपये प्रति किलो होगी. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसकी कीमत 49.08 रुपये प्रति किलो होगी. कानपुर, हमीरपुर, फतेहपुर में CNG की कीमत 60.50 रुपये प्रति किलो होगी. वहीं मुजफ्फरनगर और शामली में इसकी कीमत 57.25 रुपये प्रति किलो होगी. हरियाणा के रेवाड़ी में अब एक किलो CNG की कीमत 54.10 रुपये होगी. करनाल और कैथल में गैस 51.38 रुपये प्रति किलो मिलेगी. बढ़ी हुई कीमत के बावजूद देश में सबसे सस्ती CNG दिल्ली में मिलेगी.

कैशलेस ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने और ऑफ-पीक समय में गैस भरवाने पर ग्राहकों को कैशबैक की सुविधा भी दी जा रही है. CNG की कीमत बढ़ने से ऑटो की सवारी में 2 पैसे प्रति किलोमीटर और टैक्सी के लिए 4 पैसे प्रति किलोमीटर की बढ़ोतरी होगी. पेट्रोल गाड़ियों की तुलना में CNG गाड़ियां अभी भी काफी किफायती हैं.