सेंसेक्स 90 अंक नीचे, निफ्टी 10060 के आसपास

एप्पल के शानदार नतीजों के बाद कल के कारोबार में डाओ ने पहली बार 22000 का जादुई आंकड़ा छू लिया। अच्छे नतीजों के बल पर कल के कारोबार में एप्पल का शेयर 5 फीसदी उछल गया। उधर यूरो के मुकाबले डॉलर में कमजोरी आई और कच्चे तेल में तेजी के साथ ब्रेंट 52 डॉलर के ऊपर चला गया जबकि खराब नतीजों से यूरोपीय बाजार फिसल गए। एशियाई बाजारों में आज कमजोर शुरुआत देखने को मिली है। इन ग्लोबल संकेतों के बीच आज घरेलू बाजारों में कमजोर शुरुआत देखने को मिली है।

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी की चाल सुस्त नजर आ रही है। निफ्टी 10060 के नीचे नजर आ रहा है, जबकि सेंसेक्स 32400 के आसपास दिखाई दे रहा है। दिग्गज शेयरों की चाल भले ही सुस्ताई हो, लेकिन मिडकैप शेयरों में जोश नजर आ रहा है। हालांकि स्मॉलकैप शेयरों में कमजोरी दिख रही है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.01 फीसदी से की कमजोरी के साथ 16060 के आसपास नजर आ रहा है। वहीं बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.16 फीसदी बढ़कर कारोबार कर रहा है।

बैंक, रियल्टी, मेटल, एफएमसीजी और इंफ्रा शेयरों में बिकवाली से बाजार पर दबाव देखने को मिल रहा है। निफ्टी का रियल्टी इंडेक्स 2 फीसदी टूट गया है, जबकि निफ्टी के एफएमसीजी इंडेक्स में 0.5 फीसदी, मेटल इंडेक्स में 0.6 फीसदी और इंफ्रा इंडेक्स में 0.2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। जबकि बैंक निफ्टी 0.8 फीसदी गिरकर 24870 के नीचे नजर आ रहा है। हालांकि आईटी, फार्मा और एनर्जी शेयरों में खरीदारी आई है। निफ्टी का आईटी इंडेक्स 0.2 फीसदी, फार्मा इंडेक्स 0.9 फीसदी और एनर्जी इंडेक्स 0.5 फीसदी बढ़ गया है।

 

Read More- CNBC