चैम्पियंस ट्रॉफी: भारत-पाक मुक़ाबले में बारिश बन सकती है विलेन

इस साल का क्रिकेट का एक बड़ा मुक़ाबला होने में कुछ ही समय रह गए हैं। क्रिकेट जगत के दो धुर प्रतिद्वंददियों की टक्कर का दुनिया भर में क्रिकेट प्रेमी बड़ी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। बात हो रही है भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों की। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के बहाने लंबे समय बाद मैदान पर एक-दूसरे के सामने उतरने जा रही दोनों टीमों के मैच में बारिश बाधा बन सकती है। बर्मिंघम में 4 जून को दोनों टीमें अपने पहले मैच में आमने सामने होंगी।

यूं तो खेल महज़ खेल होता है लेकिन जब बात भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच की हो तो यह आन-बान और शान का मुद्दा बन जाता है। इसे राष्ट्रभक्ति की भावना की नज़र से भी देखा जाता है। भारत ही नहीं अन्य देशों में भी मौजूद भारतीय इस प्रतिस्पर्धा के लिए पूरे जोश में हैं और रविवार होने के चलते क्रिकेट प्रेमी पूरी फुरसत और तैयारी में हैं। लेकिन लंबी प्रतीक्षा के बाद इस रोमांचक मुक़ाबले का साक्षी बनने का क्रिकेट प्रेमियों का सपना पूरा होगा कि नहीं यह तो समय बताएगा।

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 4 जून को इंग्लैंड के बर्मिंघम में बारिश होने के आसार हैं। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के चौथे और अपने-अपने पहले मैच में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को भिड़ंत होगी। दोनों चिर प्रतिद्वंदियों के बीच बर्मिंघम के एजबैस्टन में मुक़ाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 03 बजे शुरू होगा। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार मैच के समय बादल छाए रहने और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने का अनुमान है, जो खेल में बाधक बन सकती है। हालांकि हम आशा करते हैं कि जलदेव कृपा करें ताकि क्रिकेट प्रेमी निराश ना हों।
read more- skymetweather

Be the first to comment

Leave a Reply