नीतीश सरकार ने पुलिस प्रशासन में फेरबदल किया

पटना-  बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने सुरक्षा व्यवस्था को और भी सुदृढ करने के उद्देश्य से पुलिस प्रशासन में फेरबदल करते हुए भारतीय पुलिस सेवा :आईपीएस: के 15 अधिकारियों का आज तबादला कर दिया है।

गृह विभाग द्वारा आज जारी एक अधिसूचना के अनुसार अपर पुलिस महानिदेशक :मुख्यालय: के पद पर तैनात सुनील कुमार को प्रोन्नत करके बिहार पुलिस अकादमी में महानिदेशक के पद पर तैनात किया गया है।

बिहार पुलिस अकादमी में अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात एस के सिंघल को अपर पुलिस महानिदेशक :मुख्यालय: के पद पर तबादला किया गया है।

अपर पुलिस महानिदेशक :विधि व्यवस्था: के पद पर तैनात आलोक राज अपने कार्यो के अतिरिक्त अपर पुलिस महानिदेशक :विशेष शाखा: के भी कार्यभार में भी रहेंगे।

पूर्णिया और कोशी क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर तैनात उपेंद्र कुमार सिन्हा का प्रोन्नति के बाद तबादला पटना क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक के पद पर किया गया है। वे केंद्र में एसपीजी में पदभार करने के लिए विमुक्त हुए शालीन की जगह लेंगे।

बिहार सैन्य पुलिस बल 5 में समादेष्टा के पद पर कार्यरत राजेश कुमार को प्रोन्नति के बाद केंद्रीय क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर तैनात किया गया है।

पुलिस महानिरीक्षक के सहायक :प्रशिक्षण: के पद पर कार्यरत विकास वैभव को प्रोन्नति के बाद भागलपुर क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर तैनात किया गया है।

बिहार सैन्य पुलिस बल 7 में समादेष्टा के पद पर कार्यरत मीनू कुमारी को खगडिया जिला के पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात किया गया है।

 

read more- PTI

Be the first to comment

Leave a Reply