ब्रिटेन में आठ जून को होने वाले आम चुनाव में ‘फर्जी खबरों’ के प्रभाव से निपटने के प्रयास के तहत फेसबुक ने ‘पर्सपेक्टिव्स’ नामक एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिससे उपयोगकर्ताओं को महत्वपूर्ण मुद्दों पर राजनीतिक पार्टियों के रुख की तुलना करने में मदद मिलेगी।
बीटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, लोकेशन सेंसिटिव फीचर चुनाव से संबंधित लेख के नीचे दिखाई देगा और उपयोगकर्ताओं को आवास, अर्थव्यवस्था तथा विदेश मामले जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रत्येक पार्टी के रुख को पढ़ने की अनुमति देगा।
फेसबुक ने कहा है कि यह फीचर दिन में तीन बार नजर आएगा और यह लेख के प्रकार से सक्रिय होगा न कि लोगों के इसे देखने से। सोशल नेटवर्क कंपनी ने कहा कि यह मुद्दे पर हर पार्टी के रुख को क्रमरहित तरीके से दर्शाएगा। फेसबुक ने फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव से पहले इसका पहली बार इस्तेमाल किया था। फेसबुक को तथाकथित ‘फर्जी खबरों’ तथा अन्य सामग्रियों की निगरानी को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।
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