LIVE आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017, South Africa Vs Srilanka : साउथ अफ्रीका की 96 रन से जीत

दुनिया की नंबर वन टीम दक्षिण अफ्रीका शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. ग्रुप बी के इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

श्रीलंका की टीम अपने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की चोट से परेशान है जिनका इस मैच में खेलना तय नहीं है. मैथ्यूज का बाहर होना निश्चित तौर पर श्रीलंका के लिए जोरदार झटका है. उन्होंने प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोरदार बैटिंग की थी लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे प्रैक्टिस मैच में वह नहीं खेल पाए थे. मैथ्यूज के न खेलने की स्थिति में श्रीलंका की कमान उपुल थरंगा के हाथों में होगी.

इन दोनों टीमों के बीच खेली गई आखिरी वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 5-0 से मात दी थी. दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ इसी हफ्ते खत्म हुई वनडे सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया था और एक समय इंग्लैंड के 6 विकेट महज 20 रन पर गिरा दिए थे.

दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें:
दक्षिण अफ्रीका टीम की बैटिंग दुनिया में सबसे मजबूत बैटिंग लाइन अप में से है. उसके पास कप्तान एबी डिविलियर्स, क्विंटन डी कॉक, फाफ डु प्लेसिस, हाशिम अमला, डेविड मिलर, और जेपी डुमिनी जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं तो वहीं कगीसो रबादा, केशव महाराज, मोर्ने मोर्केल, और लेग स्पिनर इमरान ताहिर जैसे शानदार गेंदबाज हैं. साथ ही क्रिस मौरिस जैसा बेहतरीन ऑलराउंडर भी है.

श्रीलंका के पास उपुल थरंगा, कुशाल मेंडिस दिनेश चांदीमल और चमारा कापुगेदरा जैसे बल्लेबाज हैं तो वहीं लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप और जैसे गेंदबाज हैं तो सीकुगे प्रसन्ना जैसा ऑलराउंडर भी है.

मैच का समयः भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे

मैच स्थानः ओवल

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

दक्षिण अफ्रीका: अब्राहम डिविलियर्स (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, फाफ डु प्लेसिस, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, डेविड मिलर, क्रिस मोरिस, व्यान पार्नेल, अंदिले पेहलुकव्यो, कागिसो रबाडा, इमरान ताहिर, ड्वायन प्रीटोरियस, केशव महाराज, फरहान बहरदीन, मोर्ने मोर्केल।

श्रीलंका: एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), उपल थरंगा, निरोशन डिकवेला, कुशाल परेरा, कुशाल मेंडिस, चमारा कपुगेदरा, असेला गुणारत्ने, दिनेश चांदीमल, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, नुवान कुलासेकरा, थिसारा परेरा, लक्षण संदकाना, सीकुगे प्रसन्ना।

read more- india.com

Be the first to comment

Leave a Reply