यूपी एटीएस ने फैजाबाद में पकड़ा आईएसआई एजेंट

लखनउ, – उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी स्क्वायड :एटीएस: ने आज फैजाबाद से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट को गिरफ्तार किया जबकि एक अन्य संदिग्ध को भी हिरासत में लिया गया है।

एटीएस महानिरीक्षक असीम अरूण ने बताया कि आईएसआई एजेंट आफताब अली नयी दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के संपर्क में था और एटीएस को उसके खिलाफ पुख्ता सबूत मिले हैं। उससे पूछताछ की जा रही है, जिसके बाद और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक :कानून व्यवस्था: आदित्य मिश्र ने कहा, ‘‘एटीएस ने एक अन्य संदिग्ध व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है।’’ उन्होंने बताया कि आफताब के पास से बरामद हुये फोन से आईएसआई नेटवर्क को लेकर और अधिक जानकारी मिलने की संभावना है। आफताब पाकिस्तानी उच्चायोग के जिस अधिकारी से मिला है, उसके नाम की पुष्टि की जा रही है। आफताब के बैंक खाते में जमा हुये पैसे के बारे में भी जानकारी की जा रही है।

अरूण ने बताया कि यूूपी एटीएस, मिल्रिटी इन्टलीजेंस और यूपी इंटलीजेंस के आपसी समन्वय से आफताब को फैजाबाद से गिरफ्तार किया गया।

उनके मुताबिक आफताब ने पूछताछ में बताया कि उसने पाकिस्तान में आईएसआई से ट्रेनिंग ली थी तथा वह पाकिस्तानी उच्चायोग के सम्पर्क में था। एटीएस को आफताब के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले हैं। कैंट इलाके के कई फोटोग्राफ उसके मोबाइल फोन में मिले हैं। उसके मोबाइल के रिकार्ड को खंगालने से कई और अहम सुराग मिलने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि एक अन्य संदिग्ध को भी हिरासत में लिया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

 

read more- PTI

Be the first to comment

Leave a Reply