आम आदमी पार्टी की दो राज्य सभा की सीटे पक्की ,

नयी दिल्ली,३० मई 2022 ,देश में राज्यसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है राज्य सभा चुनाव के लिए 31 मई तक उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर सकेंगे। वही 1 जून को नामांकनों की जांच होगी और 3 जून तक उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकेंगे। आगे 10 जून को मतदान होंगे।

वही आप पार्टी पंजाब में राज्यसभा चुनाव के लिए अपने दो उम्मीदवारों की पहले ही घोषणा कर चुकी है। इसके लिए पार्टी ने पद्म श्री संत बलबीर सिंह सींचेवाल और पद्म श्री विक्रमजीत सिंह साहनी को राज्यसभा के सदस्य के रूप में नामित किया है। आपको बताते चले कि 10 जून को 15 राज्यों में 57 राज्यसभा सदस्यों का चुनाव होंगे । खास बात यहाँ है कि पंजाब में दो सीटें पर चुनाव होंगे ।

आप पार्टी के दोनों उम्मीदवारों की घोषणा करने के बाद पंजाब मुख्य मंत्री भगवंत मान ने एक ट्वीट किया -“मुझे बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि आम आदमी पार्टी दो पद्म श्री अवार्ड से सम्मानित शख्सियतों को राज्य सभा मेंबर नामज़द कर रही है। एक वातावरण प्रेमी पद्म श्री संत बलबीर सिंह सींचेवाल, दूसरे पंजाबी कल्चर से संबंधित पद्म श्री विक्रमजीत सिंह साहनी हैं। दोनों को मेरी ओर से शुभकामनाएं।”

जैसा कि यह लगभग तय है कि पंजाब में दोनों राज्यसभा की सीटें में आम आदमी पार्टी पक्ष में तय हैं। क्योकि विधानसभा चुनाव में आप को भारी बहुमत मिला था ।इसलिए राज्य सभा का सफर सीधा है। @फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply