आरोग्य धाम के चिकित्सक असहाय एवम जरूरतमंद के मददगार ,

दिनांक 12 जून 2021, आरोग्य धाम के होम्योपैथिक चिकित्सक *डॉ हेमंत मोहन* व *डॉ आरती मोहन* एवम कानपुर बुंदेलखंड छेत्र (भा.ज.पा) के छेत्रिय अध्यक्ष *अजीत सिंह छाबरा*असहाय एवम जरूरतमंद की मदद करने के लिए सदैव रहते है- तैयार।
पिछले 6 महीने से उपचार के पश्च्यात चिकित्सकों ने बताया कि गंभीर टी.बी. ग्रस्त एवम पल्मोनरी फाइब्रोसिस से ग्रस्त महिला को आरोग्य धाम के चिकित्सकों ने दिया निशुल्क उपचार का आश्वासन।रोगी के एक फेफड़े ने पूरी तरह काम करना बंद किया, जिससे सांस लेना हुआ दूभर,अनेकों सामाजिक संस्थाओं के अनुरोध पर पूनम निषाद उम्र 32 वर्ष गंभीर रोगी दादा नगर निवासी को आरोग्य धाम के दोनो चिकित्सकों ने निशुल्क उपचार और अजीत सिंह छाबड़ा ने *ऑक्सीजन कंसंट्रेटर* उपलब्ध कराया।
रोगी पूनम निषाद पिछले 6 महीने से हैलेट एवम मुरारी लाल अस्पताल के चिकित्सकों से टी. बी. एवम सांस फूलने का उपचार करा रही थी।पूनम निषाद को पिछले कई दिनों से बुखार, खून की उल्टी, चक्कर आना, भूख न लगना एवम एक फेफड़े ने पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया था, जिसकी वजह से सांस लेना मुश्किल हो गया था, रोगी का ऑक्सीजन लेवल 70 से नीचे आ गया था, जिसकी वजह से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।उपचार कराने के पश्चात चिकित्सकों ने कहा कि आपका इससे ज्यादा उपचार संभव नहीं है और जवाब देकर घर भेज दिया*।
कानपुर बुंदेलखंड छेत्र (भा.ज.पा) के छेत्रिय अध्यक्ष* एवम समाजसेवी अजीत सिंह छाबड़ा ने कहा कि उन्होंने पूनम निषाद को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दे दिया है और आरोग्य धाम के चिकित्सको से उपचार के लिए अनुरोध किया।डॉ हेमंत व डॉ आरती मोहन ने देर रात 12 बजे तक रिपोर्ट देखने के बाद निशुल्क होम्योपैथिक उपचार देने का वादा किया।एवम उसकी लड़की 130/– प्रति दिन के हिसाब से कमाती है और उसका इलाज करा रही है, यदि कोई और सामाजिक संस्था चाहे तो पीड़ित महिला के उपचार के मदद के लिए आगे आ सकती है।पीड़िता का मोबाइल नंबर 6307741660 है।
@फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply