इलाहाबाद पुलिस के हत्थे चढ़े 8 शार्प शूटर

इलाहाबाद पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। मध्य प्रदेश के शातिर बदमाश की हत्या की साजिश रचने वालों को इलाहाबाद में गिरफ्तार (arrested) कर लिया गया है। संजय की हत्या की सुपारी एक करोड़ में लेने वाले गिरोह के शूटर एके 47 खरीदने की तैयारी में थे। एसटीएफ ने इस गिरोह के आठ शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है। शूटरों के पास से तीन कार, एक लाख रुपये, आठ पिस्टल व तमंचा बरामद हुए है।

आठ शूटर गिरफ्तार

एसटीएफ के एडिशनल एसपी प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि सर्विलांस टीम से पुलिस को शूटरों की इलाहाबाद में छिपने की जानकारी मिली थी। इंस्पेक्टर अजय सिंह के नेतृत्व में टीम ने दबिश देकर आठ शूटरों को गिरफ्तार कर लिया।

 

आरोपितों से जब कड़ी पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना नाम एमपी के अनूप शर्मा और विष्णु कुशवाहा, हरियाण का दीपक मलिक, हापुड़ का मनप्रीत सिंह, लखनऊ का पंकज श्रीवास्तव, बिजनौर का सरताज, अमरोहा का चरनजीत सिंह व राजस्थान का हरिश्चंद्र शर्मा बताया।

थी एके-47 खरीदने की तैयारी

एसटीएफ ने बताया कि सुल्तानपुर के शातिर अपराधी जितेन्द्र सिंह उर्फ मुन्ना ने संजय की हत्या के लिए एक करोड़ की सुपारी जेल से ही ली थी। जिसके बाद इसके शूटर 22 अगस्त को संजय की हत्या करने मध्य प्रदेश गए थे लेकिन उसकी सुरक्षा में सेंधमारी नहीं कर सके।

 

जिसके बाद हत्या के लिए बदमाशों ने झारखंड से छह लाख में एके 47 खरीदने का सौदा किया। कारतूस जौनपुर से आने थे लेकिन उससे पहले ही आरोपियों को पकड़ लिया गया। पकड़े गए बदमाश दीपक हत्या समेत कई वारदातों में शामिल रहे थे। आरोपितों पर पहले से भी दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

 

Read more at-