उन्नाव रेप: HC में योगी सरकार ने कहा- सबूत नहीं है इसलिए गिरफ्तारी नहीं, कल दो बजे फैसला सुनाएगी कोर्ट

लखनऊ/इलाहाबाद: उन्नाव गैंगरेप और उसके बाद पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में योगी सरकार सवालों के घेरे में है. आज योगी सरकार ने आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया, लेकिन न तो विधायक की गिरफ्तारी हुई और न ही कोई पूछताछ. हाईकोर्ट के कड़े रुख के बावजूद भी योगी सरकार ने आरोपी विधायक दिलीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने से इनकार कर दिया. इस मामले में हाईकोर्ट कल दोपहर दो बजे अपना फैसला सुनाएगी.

बता दें कि इस मामले पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. हाईकोर्ट ने योगी सरकार को एक घंटे के अंदर ये बताने को कहा कि आऱोपी विधायक को गिरफ्तार करेंगे या नहीं. इसपर योगी सरकार ने कहा है विधायक के खिलाफ सबूत नहीं हैं, इसलिए उनकी गिरफ्तारी नहीं की जा सकती.

कल फैसला सुनाएगा इलाहाबाद हाईकोर्ट

इसके बाद हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा कि क्या दूसरे मामलों में भी पुलिस सबूत का इंतजार करती है? फिलहाल इस मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है और कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. कोर्ट कल दो बजे अपना फैसला सुनाएगा. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्नाव गैंगरेप पर बुधवार को स्वत: संज्ञान लिया था और राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की थी.

आपको बता दें कि यूपी के डीजीपी ने कहा था कि मामला सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है इसलिए गिरफ्तारी पर फैसला सीबीआई ही लेगी. बता दें कि पीड़िता की मां की तहरीर पर उन्नाव के माखी थाने में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दायर किया गया है.