ऑक्सीजन प्लांट का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण,

(संजय मौर्य,वरिष्ठ स्वतन्त्र पत्रकार)
त्तर प्रदेश,कानपुर,30जून 2021,जिलाधिकारी आलोक तिवारी नगर ,अपर जिलाधिकारी द्वारा आज जनपद में स्थापित होने वाले ऑक्सीजन प्लांट के कार्यो की प्रगति देखने ऑक्सीजन प्लांट के कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया गया।जिलाधिकारी सबसे पहले हैलेट हॉस्पिटल स्थित ,हैलेट हॉस्पिटल कैंटीन के सामने बन रहे ऑक्सीजन प्लांट पहुचे।जहां ऑक्सीजन प्लांट का टिन सेड का कार्य पूर्ण हो चुका था । मेडिकल कॉलेज प्राचार्य द्वारा बताया गया कि जुलाई माह में ऑक्सीजन प्लांट प्रारम्भ हो जायेगा ।

तत्पश्चात जिलाधिकारी हैलेट हॉस्पिटल के दूसरे ऑक्सीजन प्लांट 100 बेड कोविड हॉस्पिटल के पास बन रहे दूसरे ऑक्सीजन प्लांट पहुचे। जहां पर मशीन फिटिंग का कार्य किया जा रहा है।प्राचार्य मेडिकल कालेज ने बताया कि यह भी जुलाई माह के द्वितीय सप्ताह तक प्रारम्भ हो जायेगा ।

जिलाधिकारी न्यूरो साइंस बिल्डिंग के सामने बन रहे तीसरे ऑक्सीजन प्लांट को देखा जिसका भी टिन सेड तैयार हो चुका है के कार्य को देखा । इस पर मेडिकल कॉलेज प्रचार्य ने बताया कि जैसे ही एक्यूमनेट आता है हमारी तैयारी पूरी है उसकी फिटिंग का कार्य प्रारंभ हो जायेगा । जिलाधिकारी ने मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को निर्देशित करते हुए कहा कि मशीनरी भेजने वाली एजेंसी से लगातार संपर्क में रहे यदि कोई समस्या आती है तो तत्काल बताए जल्द से जल्द तीनो प्लांट जुलाई माह में प्रारम्भ करा दिया जाए । तत्काल जिलाधिकारी द्वारा काशीराम हॉस्पिटल के ऑक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया गया । जिलाधिकारी ने कांशीराम हॉस्पिटल के सीएमएस को निर्देश देते हुए कहा कि जो एक्यूमनेट आएक्यूमनेट आ गया है उसके इंस्टॉलेशन का कार्य प्रारंभ कर दिया जाए ताकि कार्य युद्ध स्तर पर पूर्ण हो सके जिसके लिए एडीएम सिटी को निर्देशित करते हुए कहा कि ऑक्सीजन प्लांट के इंस्टॉलेशन की मॉनिटरिंग प्रतिदिन करें।

Be the first to comment

Leave a Reply