ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से फिर मैच निकालेगी टीम इंडिया, ये हैं 5 वजह

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा मुकाबला बेंगलुरू में खेला जाना है. जहां भारत अपनी अपराजय बढ़त को बढ़ाते हुए रिकॉर्ड बनाने की कोशिश में रहेगा तो वहीं आस्ट्रेलियाई 8 महीने बाद जीत का स्वाद चखना चाहेगा. भारत न सिर्फ 3-0 की जीत की बढ़त को बरकरार रखना चाहेगा बल्कि कंगारूओं को अगले मैच में क्लीन स्वीप करने के इरादे से चौथा मैच भी जीतना चाहेगा. फिलहाल अभी भारत का पलड़ा भारी है और ऑस्ट्रेलियाई अपनी साख बचाने के लिए जीत से सीरीज में खाता खोलना चाहेगा.

ये है वो 5 वजह, जिससे जीत है पक्की

टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा वनडे मैच जीत लेती है तो लगातार 10वां मैच जीतकर रिकॉर्ड बनाएगी. भारत के पास 5 वजहें है जिससे भारत का मैच जीतना तय है. पहली वजह यह है कि भारत के ज्यादातर खिलाड़ी फॉर्म में है और सभी अपनी परफॉर्मेंस दे रहे हैं. वहीं दूसरी वजह धारदार तेज गेंदबाजी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी काफी प्रभावित करने वाली है क्योंकि शुरूआती ओवर में जहां भुवी कम रन देने के साथ विकेट झटकते हैं तो वहीं डेथ ओवर में बुमराह न सिर्फ रन बचाते हैं बल्कि विकेटों की झड़ियां भी लगाते है. 

तीसरी वजह स्पिनर्स की फंदेबाजी, बल्लेबाजों को टारगेट करके महत्वपूर्ण विकेट दिलाने का काम यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव करते है. पिछले तीनों मैचों में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आउट करके बड़े स्कोर बनाने से रोकते तो हैं साथ ही बड़ी साझेदारी को बनने नहीं देते. वहीं चौथी वजह है धोनी और विराट की जोड़ी, विराट कोहली अपनी कप्तानी में जहां कमजोर पड़ते हैं तो वहां धोनी अपना पूरा सपोर्ट विराट के लिए खड़े रहते हैं.

आखिरी और 5वीं वजह पांड्या का ऑलराउडर परफॉर्मेंस, पांड्या ने अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर तीन मैचों में दो बार मैन ऑफ द मैच जीता है, वजह बैटिंग के साथ-साथ बॉलिंग में भी धाक जमाई है. बल्ले और गेंद के परफॉर्मेंस की बदौलत पंड्या सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं.

read more at-