कन्नौज : BJP नेता का ड्राइवर अवैध खनन करते हुए गिरफ्तार

अवैध खनन करने वालों के खात्में के लिए शासन और प्रशासन दोनों ने ही एक मुहीम छेड़ी है। जिसके अंतर्गत पुलिस की टीमें जगह-जगह छापेमारी करके अवैध खनन करने वालों पर अपना डंडा चला रही है। इसी अभियान के तहत कन्नौज पुलिस ने एक अवैध खनन (illegal mining) के कारोबारी को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही मौके से बरामद ट्रैक्टर-ट्राली को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है।

मौके से पहुंची पुलिस टीम

एसआई संजीव कुमार चौहान ने बताया कि 1 अक्टूबर को किसी ग्रामीण से उन्हें अवैध खनन के ट्रैक्टर-ट्राली ग्रामीणों द्वारा नसरापुर के पास रोके जाने की सूचना मिली। खबर मिलते ही कोतवाली निरीक्षक एके सिंह, खनन अधिकारी मोहम्मद एजाज समेत सभी लोग फ़ौरन वहां पर पहुंच गए।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि जब ट्रैक्टर चालक से कागजात मांगे तो वह कुछ दिखा नहीं सका। इस पर चालक को हिरासत में ले लिया गया जबकि मौके से दूसरा ट्रैक्टर चालक भाग निकला। पुलिस सभी को कोतवाली ले आई।

भाजपा नेता का ड्राइवर है आरोपी

पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम थाना ठठिया के बेहटा निवासी पवन कटियार बताया और फरार आरोपी का नाम धीरेन्द्र उर्फ धीरू बताया है। पुलिस के अनुसार पकड़ा गया आरोपी एक भाजपा नेता का ड्राइवर बताया गया है।

खनन अधिकारी मोहम्मद एजाज की तहरीर पर पवन कटियार को अवैध खनिज अधिनियम के अंतर्गत गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। ट्रैक्टर नंबर के आधार पर मालिक का पता लगाकर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। इसके साथ ही अवैध खनन के खिलाफ यह अभियान हमेशा जारी रहेगा।

 

read more at-